ICC ने एलीट पैनल में किए 2 नए अंपायर शामिल, लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

आईसीसी महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्योफ एलार्डिस, पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर, मैच रैफरी रंजन मदुगले और डेविड बून की चयन समिति ने दोनों को एलीट अंपायर पैनल के लिए चुना।

By भाषा | Published: July 30, 2019 04:14 PM2019-07-30T16:14:46+5:302019-07-30T16:14:46+5:30

ICC names two new umpires in elite panel for 2019-20 | ICC ने एलीट पैनल में किए 2 नए अंपायर शामिल, लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

ICC ने एलीट पैनल में किए 2 नए अंपायर शामिल, लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

googleNewsNext

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने इंग्लैंड के माइकल गफ और वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन को वार्षिक समीक्षा और चयन प्रक्रिया के बाद मंगलवार को 2019-20 सत्र के लिए अंपायरों के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल में शामिल किया। गफ और विल्सन अमीरात आईसीसी अंतर्राष्ट्रीय पैनल के अंपायर थे।

आईसीसी महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्योफ एलार्डिस, पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर, मैच रैफरी रंजन मदुगले और डेविड बून की चयन समिति ने दोनों को एलीट अंपायर पैनल के लिए चुना। इन दोनों अंपायरों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अंपायरिंग का अच्छा अनुभव है। गफ के पास नौ टेस्ट, 59 एकदिवसीय और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय तथा विल्सन के पास 13 टेस्ट, 63 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग का अनुभव है।

इस पैनल में ये दोनों अंपायर इयान गोल्ड और रवि सुंदरम की जगह लेंगे। आईसीसी के वरिष्ठ प्रबंधक (अंपायर और रैफरी) एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा, ‘‘ एलीट अधीकारी होना एक बेहद चुनौतीपूर्ण काम है। हर फैसले पर लाखों प्रशंसकों की नजर होती है और हर मैच अधिकारी पूरे साल के दौरान प्रदर्शन समीक्षा के अधीन होता है।’’

आईसीसी अंपायरों के एलीट पैनल में दोनों नये अंपायरों के अलावा पहले से अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मारियस इरास्मस, क्रिस गफाने, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नाइजेल लोंग, ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड, पॉल रीफेल और रॉड टकर शामिल हैं। अमीरात आईसीसी मैच रेफरी की एलीट पैनल में हालांकि कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पाइक्राफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ शामिल हैं।

Open in app