ICC Men's Test Bowler rankings: टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बने जसप्रीत बुमराह, टॉप 10 की लिस्ट देखें

ICC Men Test Bowler rankings: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी पुरुष टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर कब्जा कर लिया है। बुमराह नंबर 1 पर 881 अंकों के साथ हैं।

By धीरज मिश्रा | Published: February 07, 2024 2:24 PM

Open in App
ठळक मुद्देICC Men Test Bowler rankings: नंबर-1 पायदान पर पहुंचे जसप्रीत बुमराह ICC Men Test Bowler rankings: बुमराह नंबर 1 पर 881 अंकों के साथ हैंICC Men Test Bowler rankings: दूसरे टेस्ट मैच में बुमराह ने 9 विकेट लिए

ICC Men Test Bowler rankings: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराहआईसीसी पुरुष टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर कब्जा कर लिया है। बुमराह नंबर 1 पर 881 अंकों के साथ हैं। मालूम हो कि बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ विजाग में खेले गए दूसरे टेस्ट मेंशानदार गेंदबाजी की थी। बुमराह ने मैच में 9 विकेट लिए।

जिसके दम पर बुमराह की रैकिंग में सुधार हुआ। दूसरी तरफ भारत ने 106 रनों से इंग्लैंड पर जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ले आए। यह पहली बार है कि बुमराह ने रैकिंग में पहली पायदान हासिल की है। 30 साल के बुमराह ने अपने टेस्ट के 34 मैचों में अब तक 10 बार पांच विकेट लिए।

टॉप-10 गेंदबाजों की लिस्ट देखें जसप्रीत बुमराह के बाद आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर-2 पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा हैं। उनके पास 851 की  रैटिंग हैं। तीसरे नंबर पर भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन हैं। उनके पास 841 की रैटिंग हैं। चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं उनके पास 828 की  रैटिंग हैं।

पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड हैं। उनके पास 818 की  रैटिंग हैं। छठे नंबर पर श्रीलंका के गेंदबाज प्रभाथ जयसूर्या हैं। उनके पास 783 रैटिंग हैं।

सातवें नंबर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं। उनके पास 780 की रैटिंग हैं। आठवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नैथन ल्योन हैं। उनके पास 746 की रैटिंग हैं और 10वें नंबर पर भारतीय स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा हैं। उनके पास 746 रैटिंग है।

लिस्ट में तीन भारतीय

आईसीसी के द्वारा जारी नई रैटिंग के अनुसार जसप्रीत बुमराह नंबर-1 गेंदबाज बने हैं। भारतीय प्रशंसकों के लिए खुशखबरी यह है कि टॉप-10 की लिस्ट में तीन भारतीय हैं। जहां नंबर-1 पर बुमराह बने हैं वहीं तीसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन और 10वें नंबर पर भारतीय स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा हैं 

टॅग्स :क्रिकेटजसप्रीत बुमराहटेस्ट क्रिकेटआईसीसीआईसीसी रैंकिंगबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या