आईसीसी की वनडे और टी20 महिला टीम की घोषणा, एकता बिष्ट ने सभी को छोड़ा पीछे

भारत की 31 साल की एकता बिष्ट ही एकमात्र ऐसी क्रिकेटर हैं जिन्हें टी-20 और वनडे दोनों टीमों में जगह मिली है।

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 21, 2017 3:09 PM

Open in App

आईसीसी ने गुरुवार को साल-2017 की टी20 और वनडे महिला टीम की घोषणा कर दी। इस लिस्ट में भारतीय महिला टीम की तीन खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। भारत की 31 साल की एकता बिष्ट ही एकमात्र ऐसी क्रिकेटर हैं जिन्हें टी-20 और वनडे दोनों टीमों में जगह मिली है। बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज बिष्ट उत्तराखंड से ताल्लुक रखती हैं। वनडे रैंकिंग में बिष्ट फिलहाल 14वें और टी20 रैंकिंग में 12वें पायदान पर हैं। 19वनडे खेल चुकी बिष्ट 34 विकेट ले चुकी हैं। उनके नाम सात टी20 मुकाबलों में भी 11 विकेट दर्ज हैं।

वहीं, वनडे टीम में मिताली राज और टी 20 में हरमनप्रीत कौर को भी जगह दी गई है। आईसीसी की ओर से चुनी गई इस वनडे टीम के लिए कप्तान के तौर पर इंग्लैंड की हीदर नाइट जबकि टी20 टीम के लिए वेस्टइंडीज की स्टाफेनी टेलर का नाम चुना गया है। इस टीम को 15 सदस्यीय एक पैनल ने चुना है। इस पैनल में भारत की अंजुम चोपड़ा और स्नेहल प्रधान भी शामिल थीं। पैनल ने यह टीम 21 सितंबर 2016 से अब तक के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए चुना है।   

आईसीसी महिला वनडे टीम

टैमी बेयूमोंट (इंग्लैंड)मेग लैनिंग (ऑस्ट्रेलिया)मिताली राज (भारत)एमी सैटर्थवेट (न्यूजीलैंड)एलिस पेरी (ऑस्ट्रेलिया)हीदर नाइट (कप्तान, इंग्लैंड)सारा टेलर (विकेटकीपर, इंग्लैंड)डेन वान निकर्क (दक्षिण अफ्रीका)मैरिजेन कैप (दक्षिण अफ्रीका)एकता बिष्ट (भारत)एलेक्स हेर्टले (इंग्लैंड)

आईसीसी महिला टी20 टीम

बेथ मूनी (विकेटकीपर, ऑस्ट्रेलिया)डेनी वेट (इंग्लैंड)हरमनप्रीत कौर (भारत)स्टाफेनी टेलर (कप्तान, वेस्टइंडीज)सोफी डेवाइन (न्यूजीलैंड)डिंड्रा डोटिन (वेस्टइंडीज)हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज)एमांडा जेड वेलिंग्टन (ऑस्ट्रेलिया)ली टाहू (न्यूजीलैंड)एकता बिष्ट (भारत)

टॅग्स :आईसीसीएकता बिष्टमिताली राज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या