वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित को नहीं मिला मौका, सौरव गांगुली ने हैरानी जताते हुए दिया ये बयान

Rohit Sharma not in team against WI: एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के बावजूद रोहित शर्मा के वेस्टइंडीज के खिलाफ के न चुने जाने पर रव गांगुली ने हैरानी जताई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 30, 2018 10:57 AM2018-09-30T10:57:58+5:302018-09-30T12:46:43+5:30

I get surprised every time I do not see Rohit Sharma name in test team, says Sourav Ganguly | वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित को नहीं मिला मौका, सौरव गांगुली ने हैरानी जताते हुए दिया ये बयान

रोहित शर्मा को नहीं मिली विंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह

googleNewsNext

नई दिल्ली, 30 सितंबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी में घोषित की गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है। हाल ही में भारत ने रोहित की कप्तानी में सातवीं बार एशिया कप जीता है। विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कोहली कप्तान जबकि अंजिक्य रहाणे भारतीय टीम के उपकप्तान होंगे।

रोहित शर्मा के भारतीय टीम में न चुने जाने पर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने हैरानी जताई है। गांगुली ने हाल ही में खेले गए एशिया कप में रोहित के प्रदर्शन के असाधारण बताते हुए कहा, 'मैं जब भी आपका नाम टेस्ट में नहीं देखता तो हैरान हो जाता हूं।' 


रोहित शर्मा ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके बाद से भारत अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ 6 टेस्ट मैच खेल चुका है। लेकिन रोहित को एक बार भी टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है।

इस साल जनवरी में रोहित को दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था। रोहित ने उस सीरीज के पहले दो टेस्ट की चार पारियों में निराशाजनक प्रदर्शन किया था और 10, 11, 10 और 47 के ही स्कोर बना पाए थे, जिसके बाद उन्हें तीसरे टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर केपटाउन और सेंचुरियन टेस्ट गंवाने के बाद जोहांसबर्ग में खेला गया तीसरा टेस्ट 63 रन से जीता था।

रोहित के अलावा एशिया कप टीम में शामिल रहे एक और स्टार ओपनर शिखर धवन को भी टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। भारतीय टीम में पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और मोहम्मद सिराज के रूप में नए चेहरों को मौका दिया गया है। 

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसका पहला टेस्ट 4 अक्टूबर से राजकोट में और दूसरा 12 अक्टूबर से खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया पांच वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर। 

Open in app