IPL 2018: BCCI के फैसले ने भुवनेश्वर को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने से रोका?

सनराइजर्स इस लीग में अब तक 9 मैच खेल चुकी है लेकिन सभी इस बात से हैरान हैं कि टीम ने अपने स्टार गेंदबाज को इतने समय तक टीम से बाहर क्यों रखा है।

By विनीत कुमार | Published: May 7, 2018 01:26 PM2018-05-07T13:26:43+5:302018-05-07T15:09:25+5:30

has bcci requested sunrisers hyderabad to give bhuvneshwar kumar rest ipl 2018 | IPL 2018: BCCI के फैसले ने भुवनेश्वर को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने से रोका?

Bhuvneshwar Kumar

googleNewsNext

नई दिल्ली, 7 मई: आईपीएल-2018 में पिछले चार मैचों से बाहर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार बॉलर भुवनेश्वर कुमार को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संभवत: बीसीसीआई ने सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी को भुवनेश्वर को आराम देने के लिए कहा है।

सनराइजर्स इस लीग में अब तक 9 मैच खेल चुकी है लेकिन सभी इस बात से हैरान हैं कि टीम ने अपने स्टार गेंदबाज को इतने समय तक टीम से बाहर क्यों रखा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार कुछ ही दिन पहले भुवनेश्वर कुमार ने भी खुद खुलासा किया था कि वह चोटिल नहीं हैं और ऐहतियात के तौर पर उन्हें आराम दिया गया है। (और पढ़ें- IPL 2018: पर्पल कैप पर हार्दिक पंड्या का कब्जा, रन बनाने के मामले में राडुडू सबसे आगे)

वैसे भी आईपीएल के शुरू होने से पहले इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से ऐसी खबरें आई थीं कि बीसीसीआई ने आईपीएल के सभी फ्रेंचाइजी से भारतीय गेंदबाजों की बॉलिंग को लेकर बात की थी। इसमें भारतीय बॉलर्स को नेट्स में कम से कम ओवर कराने की बात कही थी ताकि उन पर गैरजरूरी बोझ न बढ़े। माना जा रहा है कि इस साल अहम विदेशी दौरों और फिर अगले साल वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई सतर्कता बरत रही है।

बीसीसीआई ने आगामी दौरे और सीरीज के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए रोटेशन पॉलिसी पर भी जोर दे रही है। इसके तहत लगातार खिलाड़ी बदले जाएंगे ताकि उन पर थकान ज्यादा हावी न हो। हालांकि, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी वैसे भी ज्यादातर बड़ी सीरीज में नजर आएंगें क्योंकि इनके पास बीसीसीआई का A+ करार है। इसके तहत इन खिलाड़ियों को सभी फॉर्मेट में खेलना होता है। (और पढ़ें- अजिंक्य रहाणे होंगे अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान!)

Open in app