'हार्दिक पांड्या का शरीर टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता', रवि शास्त्री का बड़ा बयान

'द वीक' के साथ एक साक्षात्कार में, शास्त्री ने स्पष्ट किया कि रोहित को विश्व कप तक कप्तान बनाया जाना चाहिए लेकिन टूर्नामेंट खत्म होने के बाद पंड्या को कमान संभालनी चाहिए।

By रुस्तम राणा | Published: June 25, 2023 03:59 PM2023-06-25T15:59:16+5:302023-06-25T16:06:44+5:30

'Hardik Pandya's body cannot withstand Test cricket', Ravi Shastri's big statement | 'हार्दिक पांड्या का शरीर टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता', रवि शास्त्री का बड़ा बयान

'हार्दिक पांड्या का शरीर टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता', रवि शास्त्री का बड़ा बयान

googleNewsNext
Highlightsरवि शास्त्री ने कहा, उनका शरीर (हार्दिक) टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकताउन्होंने कहा- विश्व कप के बाद, पांड्या को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कप्तानी संभालनी चाहिएशास्त्री ने संजू सैमसन को वनडे टीम में शामिल करने का समर्थन किया

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या चोट के बाद टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट पर अधिक ध्यान देना चाहिए। पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटंस के लिए शानदार कप्तानी कौशल दिखाया और शास्त्री ने कहा कि उन्हें वनडे विश्व कप 2023 के बाद सफेद गेंद का कप्तान बनना चाहिए। 'द वीक' के साथ एक साक्षात्कार में, शास्त्री ने स्पष्ट किया कि रोहित को विश्व कप तक कप्तान बनाया जाना चाहिए लेकिन टूर्नामेंट खत्म होने के बाद पंड्या को कमान संभालनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "उनका शरीर (हार्दिक) टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता। विश्व कप के बाद, मुझे लगता है कि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कप्तानी संभालनी चाहिए। रोहित को विश्व कप में भारत का नेतृत्व करना चाहिए, इसमें कोई सवाल नहीं है।" शास्त्री ने यह भी कहा कि संजू सैमसन को अभी तक अपनी क्षमता का एहसास नहीं हुआ है और उन्होंने कहा कि वह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत के शीर्ष छह में कम से कम दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को देखना चाहते हैं, जो इस साल पूरी तरह से घरेलू मैदान पर आयोजित किया जाएगा।

शास्त्री ने संजू सैमसन को वनडे टीम में शामिल करने का समर्थन किया। उनका मानना है कि बल्लेबाज को अभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमता का एहसास नहीं हुआ है, और अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह निराशा होगी। शास्त्री ने कहा, "संजू के बारे में मेरा मानना है कि उन्हें अभी तक अपनी क्षमता का एहसास नहीं हुआ है।"

उन्होंने कहा, "वह एक मैच विजेता है। कुछ ऐसा है जो गायब है। अगर वह अपना करियर पूरी तरह से खत्म नहीं करता है तो मुझे निराशा होगी। यह ऐसा है जैसे जब मैं कोच था, अगर रोहित शर्मा नहीं खेलते तो मुझे निराशा होती।" एक नियमित टेस्ट खिलाड़ी के रूप में मेरी टीम में। इसलिए, वह बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं। मैं संजू के साथ भी ऐसा ही महसूस करता हूं।"

Open in app