हार्दिक पंड्या ने एमआई के सामने रखी थी शर्त, कप्तानी मिलने पर ही टीम में वापसी के लिए भरी थी हामी

नैशनल डेली के करीबी सूत्रों के अनुसार, हार्दिक ने पूर्व शर्त रखी थी कि वह कप्तानी की भूमिका की पेशकश करने के बाद ही मुंबई लौटेंगे। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी को यह स्पष्ट कर दिया था, जो परामर्श के बाद कप्तानी के प्रावधान पर सहमत हो गई।

By रुस्तम राणा | Published: December 16, 2023 04:42 PM2023-12-16T16:42:14+5:302023-12-16T16:42:14+5:30

Hardik Pandya set condition that he would only return to MI if given captaincy role says Report | हार्दिक पंड्या ने एमआई के सामने रखी थी शर्त, कप्तानी मिलने पर ही टीम में वापसी के लिए भरी थी हामी

हार्दिक पंड्या ने एमआई के सामने रखी थी शर्त, कप्तानी मिलने पर ही टीम में वापसी के लिए भरी थी हामी

googleNewsNext
Highlightsहार्दिक ने पूर्व शर्त रखी थी कि वह कप्तानी की भूमिका की पेशकश करने के बाद ही मुंबई लौटेंगे30 वर्षीय खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी को यह स्पष्ट कर दिया था, जो परामर्श के बाद कप्तानी के प्रावधान पर सहमत हुईरिपोर्ट के अनुसार, फैसले से पहले रोहित शर्मा को आगामी सीज़न में हार्दिक के नेतृत्व में खेलने के लिए मनाया गया था

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बीच हार्दिक पंड्या से संबंधित आकर्षक व्यापार सौदे के पीछे कप्तानी की अटकलें दिन-ब-दिन बढ़ती गईं, इससे पहले कि एमआई ने शुक्रवार को इसे आधिकारिक बना दिया। हालाँकि, हार्दिक को मुंबई के नए कप्तान के रूप में नामित करना आश्चर्यजनक था, क्योंकि उन्होंने आईपीएल के अब तक के सबसे सफल कप्तानों में से एक रोहित शर्मा की जगह ली। वास्तव में यह सबके लिए चौंकाने वाली बात थी। 

बता दें कि यह केवल 20 दिन पहले था जब एमआई ने गुजरात के साथ ऑल-कैश डील में हार्दिक की वापसी की घोषणा की थी। स्टार ऑलराउंडर, जो कभी फ्रैंचाइज़ी का मुख्य सदस्य था, को 2022 में रिलीज़ किया गया था जब गुजरात ने उन्हें अपने कप्तान के रूप में साइन किया था। 2023 में उपविजेता बनने से पहले हार्दिक ने उसी वर्ष नवोदित खिलाड़ियों को ट्रॉफी दिलाई।

नैशनल डेली के करीबी सूत्रों के अनुसार, हार्दिक ने पूर्व शर्त रखी थी कि वह कप्तानी की भूमिका की पेशकश करने के बाद ही मुंबई लौटेंगे। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी को यह स्पष्ट कर दिया था, जो परामर्श के बाद कप्तानी के प्रावधान पर सहमत हो गई। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रोहित को आगामी सीज़न में हार्दिक के नेतृत्व में खेलने के लिए सहमत होने से पहले, कई बैठकों के माध्यम से मुंबई इंडियंस के रोडमैप और कप्तानी में तत्काल बदलाव की आवश्यकता के बारे में सूचित किया गया था।

घोषणा के साथ शुक्रवार को फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में, एमआई के वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख महेला जयवर्धने ने कहा, “यह विरासत निर्माण और भविष्य के लिए तैयार होने के एमआई दर्शन के प्रति सच्चे रहने का हिस्सा है। मुंबई इंडियंस को सचिन से लेकर हरभजन और रिकी से लेकर रोहित तक हमेशा असाधारण नेतृत्व का आशीर्वाद मिला है, जिन्होंने तत्काल सफलता में योगदान देने के साथ-साथ भविष्य के लिए टीम को मजबूत करने पर भी नजर रखी है। यह इस दर्शन के अनुरूप है कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालेंगे।"

विज्ञप्ति में यह भी कहा गया, “हम रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं; 2013 से मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल असाधारण से कम नहीं है। उनके नेतृत्व ने न केवल टीम को अद्वितीय सफलता दिलाई है, बल्कि आईपीएल के इतिहास में सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक के रूप में अपनी जगह भी पक्की की है।''

Open in app