विकेटों की पतझड़ के बीच हार्दिक पंड्या का तूफान, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को जोरदार जवाब

हार्दिक पंड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 46 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 6, 2018 06:27 PM2018-01-06T18:27:01+5:302018-01-06T22:11:26+5:30

Hardik pandya plays blistering knock vs South Africa in 1st Test | विकेटों की पतझड़ के बीच हार्दिक पंड्या का तूफान, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को जोरदार जवाब

हार्दिक पंड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ठोकी हाफ सेंचुरी

googleNewsNext

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दूसरे दिन धमाकेदार पारी खेलते हुए 95 गेंदों पर 93 रन बनाए। पंड्या ने अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का भी जड़ा। पंड्या ने एक तरफ से गिरते विकेटों के बीच महज 46 गेंदों में 10 चौकों की मदद से अपनी दूसरी टेस्ट हाफ सेंचुरी जड़ते हुए न केवल दक्षिण अफ्रीका गेंदबाजों पर जवाबी हमला बोला बल्कि भुवनेश्वर कुमार के साथ भी 8वें विकेट के लिए अहम 99 रन जोड़े। 

पंड्या के अर्धशतक से पहले भारतीय टीम महज 92 रन पर 7 विकेट गंवाकर सिमटने के करीब पहुंचती दिख रही थी। हालांकि, पंड्या ने दक्षिण अफ्रीकी पेस बैटरी को उसके ही अंदाज में जवाब देते हुए आक्रामक रुख अपनाया और खासकर कगीसो रबादा और मोर्ने मोर्कल को निशाने पर रखा और 46 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया। 


पंड्या ने चौथी टेस्ट पारी में तीसरी बार बनाया 50 प्लस स्कोर
पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले हार्दिक पंड्या ने अपनी चौथी टेस्ट पारी में तीसरी बार 50 प्लस का स्कोर बनाया। पंड्या अब तक महज चार टेस्ट के अपने करियर में एक शतक और दो अर्धशतक ठोक चुके हैं। खास बात ये है कि पंड्या के ये तीनों 50 प्लस स्कोर विदेशी धरती पर आए हैं। 

दूसरे दिन अपने पहले दिन के स्कोर 3 विकेट पर 28 रन से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम को फिलैंडर और डेल स्टेन ने लगातार झटके दिए और किसी भी बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया। दूसरे दिन रोहित शर्मा (11), पुजारा (26), अश्विन (12) और रिद्धिमान साहा (10) रन बनाकर आउट हुए।

लेकिन इसके बाद हार्दिक पंड्या ने हमला बोला और एक छोर से दक्षिण अफ्रीका तेज गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बटोरे। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए अविजित साझेदारी करते हुए स्करो 150 के पार पहुंचा दिया।

Open in app