हार्दिक पंड्या-केएल राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना, 'कॉफी विद करण' विवाद के लिए मिली सजा

Hardik Pandya and KL Rahul: कॉफी विद करण टीवी शो विवाद में बीसीसीआई लोकपाल ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर लगाया 20-20 लाख रुपये का जुर्माना

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 20, 2019 12:51 PM

Open in App

बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन ने भारतीय टीम के ऑलराउंडर्स हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जैन का ये फैसला एक टीवी चैट शो में इन दोनों द्वारा की गई अनुचित टिप्पणियों के मामले में आया है। 

6 जनवरी 2019 को टीवी पर प्रसारित कॉफी विद करण शो में की गई अनुचित टिप्पणियों के लिए बीसीसीआई ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को अस्थाई रूप से निलंबित करते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया था। हालांकि 24 जनवरी को निलंबन खत्म करते हुए इन दोनों की टीम में वापसी हो गई थी और बाद में मामला बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन को सौंप दिया गया था, जिन्होंने अब इन दोनों को जुर्माने की सजा सुनाई है। 

लोकपाल ने लगाया पंड्या और राहुल पर 20-20 लाख का जुर्माना डीके जैन ने पंड्या और राहुल को शहीद पैरामिलिट्री जवानों के 10 कॉन्स्टेबलों की विधवाओं को एक-एक लाख रुपये दिए जाने का आदेश दिया है। साथ ही इन दोनों को भारत में नेत्रहीन क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए शुरू किए गए फंड में भी 10 लाख रुपये देने का आदेश दिया है। 

साथ ही लोकपाल ने अपने आदेश में ये भी कहा है कि अगर ये दोनों खिलाड़ी निर्धारित चार हफ्ते के दौरान जुर्माने की राशि देने में असफल रहते हैं, तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इन खिलाड़ियों की मैच फीस में से इस राशि को काट सकती है।

लोकपाल ने साथ ही इस बात पर भी ध्यान दिया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेजे जाने की वजह इन खिलाड़ियों को 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि इस देश में क्रिकेटर्स रोल मॉडल होते हैं और उनका आचरण उनके द्वारा प्राप्त स्थिति के अनुकूल होना चाहिए।

इस मामले के पटाक्षेप का मतलब है कि वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम में चुने गए हार्दिक पंड्या और केएल राहुल अब इस मेगा इवेंट में बिना किसी रुकावट के हिस्सा ले सकते हैं। 

टॅग्स :हार्दिक पंड्याकेएल राहुलकॉफ़ी विद करणबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या