हरभजन सिंह अब क्रिकेटर से बनेंगे नेता! कौन सी पार्टी में शामिल होंगे? संन्यास के एक दिन बाद कही ये बात

हरभजन सिंह ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी। उनके राजनीति में उतरने की अचकलें जोरों पर हैं। हरभजन सिंह ने ऐसी खबरों पर अब अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By विनीत कुमार | Published: December 25, 2021 03:08 PM2021-12-25T15:08:13+5:302021-12-25T15:11:40+5:30

Harbhajan Singh on joining politics says not decided but have offers from various parties | हरभजन सिंह अब क्रिकेटर से बनेंगे नेता! कौन सी पार्टी में शामिल होंगे? संन्यास के एक दिन बाद कही ये बात

हरभजन सिंह के राजनीति में उतरने की अटकलें (फोटो- एएनआई)

googleNewsNext
Highlightsहरभजन सिंह ने शुक्रवार को संन्यास का ऐलान किया था, राजनीति में उतरने की अटकलें।पिछले दिनों नवजोत सिंह सिद्धू के साथ तस्वीर के बाद हरभजन को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं।हरभजन ने संन्यास के बाद कहा है कि उन्हें कई पार्टियों से ऑफर मिले हैं पर अभी इस बारे में सोचा नहीं है।

चंडीगढ़: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास के ऐलान के एक दिन बाद अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर संकेत दिया है। हालांकि, राजनीति में शामिल होने की अटकलों पर उन्होंने न ही इससे इनकार किया और न ही ये कहा कि वे तत्काल किसी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।

हरभजन सिंह ने कहा कि उनकी सभी पार्टियों में नेताओं से पहचान है और अगर वे किसी पार्टी में जाते हैं तो इस संबंध में घोषणा जरूर करेंगे। हरभजन ने कहा कि वे पंजाब की सेवा करना चाहते हैं और यह राजनीति या किसी और माध्यम से भी की जा सकती है पर उन्होंने इस बारे में अभी कुछ सोचा नहीं है।

'कई पार्टियों से मिले हैं मुझे ऑफर'

हरभजन ने यह भी साफ किया कि उन्हें अलग-अलग पार्टियों से शामिल होने के ऑफर मिले हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल उन्होंने इस बारे में सोचा नहीं है। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू से कुछ दिन पहले हुई मुलाकात के सवाल पर हरभजन सिंह ने कहा कि उन्होंने बतौर क्रिकेटर मुलाकात की थी।

दरअसल, पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में अटकलें जोरों पर हैं कि हरभजन सिंह को कांग्रेस पार्टी चुनाव ल़ड़ने का ऑफर दे सकती है। इन अटकलों ने पिछले हफ्ते उस समय और जोर पकड़ लिया जब सिद्धू ने हरभजन के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'संभावनाओं से भरी हुई तस्वीर...भज्जी के साथ, चमकते हुए सितारे।'

इस तस्वीर के कुछ दिन बाद शुक्रवार को हरभजन सिंह ने संन्यास की घोषणा कर दी। वैसे हरभजन के 2019 के आम चुनाव के दौरान भी राजनीति में उतरने की अटकलें जोरों पर थी। हरभजन ने तब भी ऐसी खबरों का खंडन किया था। उस समय चर्चा थी कि भाजपा ने हरभजन से संपर्क किया है कांग्रेस की मजबूत माने जाने वाली सीट अमृतसर से मैदान से उन्हें उतारा जा सकता है।

Open in app