Navjot Singh Sidhu IPL 2024: एक दशक बाद वापसी, ठोको ताली...,आईपीएल में लौट आया शायरी किंग, फैंस को मिलेंगे मजेदार जवाब

Navjot Singh Sidhu IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जरिए लगभग एक दशक बाद कमेंट्री बॉक्स में वापसी करने के लिए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू तैयार हैं। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 19, 2024 03:28 PM2024-03-19T15:28:11+5:302024-03-19T15:30:16+5:30

IPL 2024 Navjot Singh Sidhu set to be back to his first love commentary box Indian Premier League rcb vs csk ms dhoni virat kolhi | Navjot Singh Sidhu IPL 2024: एक दशक बाद वापसी, ठोको ताली...,आईपीएल में लौट आया शायरी किंग, फैंस को मिलेंगे मजेदार जवाब

file photo

googleNewsNext
Highlightsलंबे अंतराल के बाद 'सिक्सर सिद्धू' माइक्रोफोन के सामने वापस आ रहे हैं।देशों को भी अपनी टी20 विश्व कप टीम के चयन में मदद मिलेगी।आईपीएल के तुरंत बाद जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेला जाएगा।

Navjot Singh Sidhu IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मजेदार होने वाला है। 22 मार्च में आईपीएल की शुरुआत हो रही है। भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक दशक के बाद वापसी हो रही है। सिद्धू ने कहा कि कमेंट्री एक आशीर्वाद है। यह मेरी पहचान है, यह मेरे खून में है। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए कमेंट्री बॉक्स में लौटने की तैयारी करते हुए कहा कि आईपीएल की पुरानी यादों का हिस्सा हूं। प्रशंसकों को हमेशा इसका इंतजार रहता है। लंबे अंतराल के बाद 'सिक्सर सिद्धू' माइक्रोफोन के सामने वापस आ रहे हैं और फैंस को शायरी से मदहोश करेंगे।

सिद्धू ने कहा कि इस लीग से केवल भारत ही नहीं बल्कि अन्य देशों को भी अपनी टी20 विश्व कप टीम के चयन में मदद मिलेगी। सिद्धू ने कमेंट्री में अपनी खास पहचान बनाई थी लेकिन इसके बाद वह राजनीति में व्यस्त हो गए थे। अब वह आईपीएल के साथ अपनी पुरानी पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं। आईपीएल के तुरंत बाद जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप खेला जाएगा।

सिद्धू ने कहा,‘‘आईपीएल विश्व कप के लिए माहौल तैयार करेगा। इस दौरान कोई अन्य क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं होगा। दुनिया की नजरें आईपीएल पर टिकी रहेंगी। इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने पर केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में जगह बना सकते हैं।’’

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप में बहुत अधिक मैच नहीं खेले हैं लेकिन उनकी आगामी विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चुने जाने की संभावना है। सिद्धू ने इन दोनों का टीम में चयन का समर्थन किया। उन्होंने कहा,‘‘इन दोनों की वहां जरूरत पड़ेगी। वह क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ी हैं।

फॉर्म सुबह की ओस की तरह होती है जो कुछ समय के लिए रहती है लेकिन कौशल हमेशा बना रहता है।’’ सिद्धू ने कहा,‘‘मैं कोहली को भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में शामिल करूंगा और इसका एकमात्र कारण उनकी फिटनेस है। उम्र बढ़ने के साथ वह अधिक फिट होते जा रहे हैं। तकनीकी तौर पर वह शानदार बल्लेबाज हैं।

तीनों प्रारूप में खुद को ढालने कि उनकी क्षमता अद्भुत है। यही बात रोहित पर भी लागू होती है।’’ सिद्धू ने भारतीय टीम के पिछले साल वनडे विश्व कप में प्रदर्शन के बारे में कहा,‘‘ विश्व कप में उन्होंने बहुत अच्छा खेल दिखाया। केवल एक मैच उनके अनुकूल नहीं रहा। एक खराब मैच से टीम का भविष्य तय नहीं किया जा सकता है।

मेरा मानना है कि भारतीय टीम लंबे समय तक राज करेगी क्योंकि क्रिकेटरों को तैयार करने की प्रणाली बहुत अच्छी और अनुकूल है।’’ सिद्धू ने कहा,‘‘हमारे समय में खराब फॉर्म के बावजूद खिलाड़ी को टीम में बनाए रखा जाता था क्योंकि उसकी जगह लेने के लिए कोई नया खिलाड़ी तैयार नहीं रहता था। अब हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में कप्तान के रूप में भारतीय कप्तान की जगह ले रहा है क्योंकि उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। यह रोहित के लिए अपमानजनक नहीं है बल्कि यह एक सोची समझी प्रक्रिया है।’’

Open in app