GT vs PBKS, 17th Match IPL 2024: पंजाब के सामने गुजरात, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कौन मारेगा बाजी, धवन की परीक्षा लेंगे शुभमन, जानें कहां देखें लाइव मैच

Gujarat Titans vs Punjab Kings, 17th Match IPL 2024: मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे किया जाएगा। 

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 3, 2024 03:44 PM2024-04-03T15:44:42+5:302024-04-03T15:47:49+5:30

Gujarat Titans vs Punjab Kings, 17th Match IPL 2024 Dream11 Team Fantasy Cricket Playing XI Pitch Report Narendra Modi Stadium, Ahmedabad | GT vs PBKS, 17th Match IPL 2024: पंजाब के सामने गुजरात, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कौन मारेगा बाजी, धवन की परीक्षा लेंगे शुभमन, जानें कहां देखें लाइव मैच

file photo

googleNewsNext
Highlightsसमय: मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पर लौट आए।टाइटंस ने अपने अभियान की शुरुआत मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के साथ की थी।

Gujarat Titans vs Punjab Kings, 17th Match IPL 2024: आईपीएल 2024 मैच जीटी बनाम पीबीकेएस के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद मेंं खेला जाएगा। 4 अप्रैल को मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है। मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे किया जाएगा। गुजरात टाइटंस का यह तीसरा घरेलू मैच है। टाइटंस ने अपने अभियान की शुरुआत मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के साथ की थी। सीएसके के खिलाफ अपना अगला गेम हार गए और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत की राह पर लौट आए।

आईपीएल 2024 मैचः जीटी बनाम पीबीकेएस-

कब: 4 अप्रैल (गुरुवार)

कहां देखें: जियो सिनेमा और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव स्ट्रीम/टेलीकास्ट।

टीम इस प्रकार हैं:

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, रोबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा और मानव सुथार।

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व ताइडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम कुरेन, कागिसो रबादा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया , विद्वथ कावेरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी और रिली रोसेयु।

पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत की, लेकिन फिर आरसीबी और लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ अपने अगले दो मैच हार गए। बल्ले से शिखर धवन पर जरूरत से ज्यादा निर्भरता साफ नजर आ रही है। बाकी बल्लेबाज अब तक मिले मौकों का फायदा नहीं उठा सके हैं। कैगिसो रबाडा के पास अर्शदीप सिंह की तरह विकेटों की कमी है।

पंजाब के बल्लेबाजों के सामने गुजरात के गेंदबाजों की कड़ी चुनौती

मयंक यादव की तूफानी गेंदबाजी के सामने ध्वस्त हुए पंजाब के बल्लेबाजी क्रम को गुरुवार को यहां मोटेरा की धीमी पिच पर गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। पंजाब किंग्स ने विरोधी के मैदान पर अपने पिछले दो मुकाबले गंवाए हैं और टाइटंस के खिलाफ हार से उसकी राह मुश्किल हो सकती है।

दूसरी तरफ टाइटंस की टीम पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर सात विकेट की आसान जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी है। पंजाब किंग्स की टीम के पास पिछले मैच में मयंक की गति का कोई जवाब नहीं था और उसके शीर्ष क्रम के अधिकांश बल्लेबाज नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे इस तेज गेंदबाज का सामना करने के लिए तैयार नहीं थे।

शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और जितेश शर्मा

मयंक बल्लेबाजों के शरीर को लक्ष्य बनाकर गेंदबाजी कर रहे हैं जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के सामने पंजाब किंग्स को अलग तरह की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। मोहित नकल बॉल, धीमे बाउंसर और वाइड यार्कर का काफी अच्छा इस्तेमाल करते हैं और इस साल आईपीएल में मयंक के अलावा ऐसे तेज गेंदबाज अधिक सफल रहे हैं।

जो अच्छी धीमी गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। इससे शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो और जितेश शर्मा जैसे बल्लेबाजों को अलग तरह की चुनौती का सामना करना होगा जिन्हें गेंद का बल्ले पर आना पसंद है। पिछले मैच में पैर की मांसपेशियों में हल्की चोट के बाद अगर लियाम लिविंगस्टोन अनुपलब्ध रहते हैं तो पंजाब की मुसीबत और बढ़ जाएगी।

पंजाब की बल्लेबाजी से अधिक चिंता गेंदबाजी

पंजाब को इसके अलावा राशिद खान और नूर अहमद की फिरकी का भी सामना करना होगा। टाइटंस की टीम में शामिल अफगानिस्तान के तीसरे खिलाड़ी अजमतुल्लाह ओमरजई अपने ऑलराउंड कौशल से पंजाब किंग्स की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। पंजाब की बल्लेबाजी से अधिक चिंता का विषय उसकी गेंदबाजी है, विशेषकर डेथ ओवरों में।

दस लाख डॉलर से अधिक की कीमत पर टीम से जुड़ने वाले खिलाड़ियों में से एक हर्षल पटेल ने मौजूदा सत्र में अब तक निराश करते हुए 11.41 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं। उन्होंने अब तक सभी तीन मैच में अपने कोटे के चार ओवर पूरे किए हैं। राहुल चाहर ने भी काफी निराश करते हुए 11.37 की इकोनॉमी रेट से रन दिए हैं और वह तो अपने कोटे के ओवर भी पूरे नहीं कर पाए।

पंजाब की मुश्किलों को बढ़ा दिया है

भारत के डेथ ओवरों के यॉर्कर विशेषज्ञ अर्शदीप सिंह भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिसने पंजाब की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। टाइटंस ने गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी योजनाओं को काफी अच्छी तरह से क्रियांवित करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाज अब तक एकजुट प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन गेंदबाजी इकाई ने शुरुआती मैच में स्कोर का बचाव किया और पिछले मैच में सनराइजर्स को बड़ा स्कोर बनाने से रोककर अपना कौशल दिखाया।

Open in app