GT vs KKR: अहमदाबाद में केकेआर के खिलाफ गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी पहनेंगे गुलाबी जर्सी, जानिए इसके पीछे की वजह

GT vs KKR, IPL 2024: मौजूदा आईपीएल सीज़न में टीम के अंतिम घरेलू मैच के लिए गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ी विशेष जर्सी पहनेंगे। स्टेडियम को लैवेंडर रंग से रंगा जाएगा क्योंकि प्रशंसक कैंसर से प्रभावित मरीजों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए गुलाबी जर्सी पहनेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: May 09, 2024 6:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देगुजरात टाइटंस आईपीएल में लगातार दूसरी बार विशेष लैवेंडर जर्सी पहनेगीपिछले सीज़न में, पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस के समय गुलाबी जर्सी पहनी थीगुजरात टाइटंस IPL 2024 में अपने 11 मैचों में चार जीत और सात हार के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है

IPL 2024: गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाड़ी 13 मई, सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के मुकाबले के लिए अपनी गहरे नीले रंग की जर्सी को अलमारी में रख देंगे और इसके बजाय गुलाबी जर्सी पहनेंगे। कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने की फ्रेंचाइजी की पहल के तहत जीटी खिलाड़ी लैवेंडर रंग की जर्सी पहनेंगे। मौजूदा आईपीएल सीज़न में टीम के अंतिम घरेलू मैच के लिए गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ी विशेष जर्सी पहनेंगे। स्टेडियम को लैवेंडर रंग से रंगा जाएगा क्योंकि प्रशंसक कैंसर से प्रभावित मरीजों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए गुलाबी जर्सी पहनेंगे।

गुजरात टाइटंस आईपीएल में लगातार दूसरी बार विशेष लैवेंडर जर्सी पहनेगी। पिछले सीज़न में, पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस के समय गुलाबी जर्सी पहनी थी और मुकाबले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्कराम को प्रणाम किया था। 13 मई को टॉस के दौरान शुYमन गिल केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को ऐसा ही इशारा करने की संभावना है।

राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बाद गुजरात टाइटन्स चौथी टीम होगी जो मौजूदा आईपीएल 2024 में नियमित किट के बजाय विशेष जर्सी पहनेगी। आरआर ने फ्रेंचाइजी की पहल ग्रामीण राजस्थान रॉयल्स में महिला सशक्तिकरण के लिए'पिंक प्रॉमिस' के हिस्से के रूप में आरसीबी के खिलाफ पूरी गुलाबी जर्सी पहनी थी।

एलएसजी ने कोलकाता के प्रसिद्ध फुटबॉल क्लब मोहन बागान को श्रद्धांजलि देने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले के लिए मैरून और हरे रंग की जर्सी पहनी थी। जबकि, आरसीबी ने समाज के बीच ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए फ्रेंचाइजी पहल के हिस्से के रूप में हरी जर्सी पहनी थी।

गुजरात टाइटंस मौजूदा आईपीएल सीज़न में अपने 11 मैचों में चार जीत और सात हार के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है। शुभमन गिल की अगुवाई वाली टीम अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में है, लेकिन उन्हें अन्य टीमों की तुलना में एनआरआर की जरूरत है, जो लीग चरण में चौथे स्थान पर रहने का लक्ष्य रखेंगी। 

प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए जीटी को चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अगले तीन मैच जीतने होंगे। किसी भी मैच में हार नॉकस्टेज स्टेज क्वालीफिकेशन के लिए उनकी उम्मीदों पर पानी फेर देगी। हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 और 2023 में दो बार फाइनल में पहुंचे और टूर्नामेंट का पिछला संस्करण जीता।

टॅग्स :आईपीएल 2024गुजरात टाइटन्सकोलकाता नाइट राइडर्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या