बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की फिटनेस को लेकर टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, पुनर्वास के अंतिम चरण में है तेज गेंदबाज

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर बीसीसीआई ने कहा है कि दोनों बल्लेबाजों ने नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है और ताकत और फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं।

By रुस्तम राणा | Published: July 21, 2023 07:17 PM2023-07-21T19:17:40+5:302023-07-21T19:22:00+5:30

Good news for Team India regarding Jasprit Bumrah's fitness, the fast bowler is in the final stages of rehabilitation | बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की फिटनेस को लेकर टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, पुनर्वास के अंतिम चरण में है तेज गेंदबाज

बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की फिटनेस को लेकर टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, पुनर्वास के अंतिम चरण में है तेज गेंदबाज

googleNewsNext
Highlights BCCI ने भारत के 5 प्रमुख खिलाड़ियों पर मेडिकल और फिटनेस अपडेट दियाबुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा रिहैब के अंतिम चरण में हैं और नेट्स पर पूरी तीव्रता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैंकेएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है

Jasprit Bumrah Health Update: बीसीसीआई के अनुसार, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा रिहैब के अंतिम चरण में हैं और नेट्स पर पूरी तीव्रता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। बोर्ड ने अब पुष्टि की है कि यह जोड़ी एनसीए द्वारा आयोजित कुछ अभ्यास खेलों में खेलेगी, जिसके बाद अंतिम निर्णय बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा लिया जाएगा।

बुमराह ने लगभग एक साल तक भारत के लिए प्रदर्शन नहीं किया है और राष्ट्रीय टीम के लिए उनकी सबसे हालिया उपस्थिति सितंबर 2022 में होगी। दूसरी ओर, प्रसिद्ध इस साल स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे। 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर पर बीसीसीआई ने कहा है कि दोनों बल्लेबाजों ने नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है और ताकत और फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं। मेडिकल टीम द्वारा दोनों बल्लेबाजों के लिए आने वाले दिनों में कौशल और ताकत और कंडीशनिंग दोनों के संदर्भ में तीव्रता बढ़ाई जाएगी।

इस बीच, ऋषभ पंत पर बीसीसीआई ने एक बयान में कहा है कि 'उन्होंने अपने पुनर्वास में महत्वपूर्ण प्रगति की है और नेट्स में बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है। वह वर्तमान में उनके लिए डिज़ाइन किए गए फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है।'

बता दें कि बुमराह और अय्यर दोनों की पीठ की सर्जरी हुई थी, जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईपीएल और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में हिस्सा नहीं ले सके। इस तेज गेंदबाज को पिछले कुछ समय से लगातार चोटें लग रही हैं और उन्होंने पिछले सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 मैच के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

Open in app