IPL 2020: यूएई पहुंचे फाफ डुप्लेसिस समेत साउथ अफ्रीका के ये 3 स्टार, 19 सितंबर से लीग की शुरुआत

कोविड-19 महामारी के कारण 13वां आईपीएल दुबई, अबुधाबी और शारजाह में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 01, 2020 11:58 AM

Open in App
ठळक मुद्दे19 सितंबर से आईपीएल-2020 की शुरुआत।यूएई पहुंचे फाफ डुप्लेसिस, लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा।दिल्ली से जुड़े रबाडा, डुप्लेसिस, एनगिडी चेन्नई से।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डुप्लेसिस, लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये मंगलवार को तड़के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डुप्लेसिस और तेज गेंदबाज एनगिडी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में हैं जबकि रबाडा दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़े। इन दोनों फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर तीनों खिलाड़ियों की तस्वीरें साझा की हैं।

तीनों खिलाड़ियों को छह दिन तक पृथकवास पर रहना होगा। उनके पहले, तीसरे और छठे दिन परीक्षण किये जाएंगे और इन तीनों में नेगेटिव आने पर वे अभ्यास शुरू कर सकते हैं। भारत के सभी खिलाड़ी पहले ही यूएई पहुंच चुके थे और उन्होंने छह दिन के पृथकवास की अवधि भी पूरी कर ली है जो बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया का हिस्सा है।

चेन्नई की टीम को छोड़कर बाकी टीमों ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम के 13 सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं। इनमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं।

RCB ने रिचर्डसन की जगह जांपा को टीम में शामिल किया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन के स्थान पर उनके हमवतन लेग स्पिनर एडम जांपा को अपनी टीम में शामिल किया है। रिचर्डसन ने अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने का निर्णय लिया था।

आरसीबी ने ट्वीट किया, ‘‘हम आरसीबी में एडम जंपा का स्वागत करने के लिये रोमांचित हैं। वह केन रिचर्डसन की जगह लेंगे। आरसीबी परिवार केन और उनकी पत्नी को शुभकामनाएं देता है जिनके घर में पहला बच्चा आने वाला है। हम रिचर्डसन के टूर्नामेंट से हटने के फैसले का सम्मान करते हैं।’’

जांपा के आने से आरसीबी के स्पिन विभाग को मजबूती मिली है। उसकी टीम में पहले ही युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोईन अली और पवन नेगी के रूप में अच्छे स्पिनर है। जांपा दूसरी बार आईपीएल में खेलेंगे। इससे पहले वह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

पिछले साल नीलामी में उन्हें किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था, जबकि रिचर्डसन को आरसीबी ने चार करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा था। रिचर्डसन और जांपा अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गये हैं।

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :फाफ डु प्लेसिसलुंगी एंगिडीदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमसंयुक्त अरब अमीरातकगिसो रबादाकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या