Video: अंपायर के फैसले पर गंभीर को आया गुस्सा, गलत आउट दिए जाने के कारण थे नाराज

टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे गौतम गंभीर इन दिनों घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा दिखा रहे हैं।

By सुमित राय | Published: November 13, 2018 09:47 AM2018-11-13T09:47:15+5:302018-11-13T09:47:15+5:30

Gautam Gambhir upset with Umpiring decision in Ranji Trophy | Video: अंपायर के फैसले पर गंभीर को आया गुस्सा, गलत आउट दिए जाने के कारण थे नाराज

अंपायर के फैसले पर गौतम गंभीर को आया गुस्सा

googleNewsNext

टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे गौतम गंभीर इन दिनों घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा दिखा रहे हैं। सोमवार को शुरू हिमाचल प्रदेश के खिलाफ शुरू हुए रणजी ट्रॉफी के मैच में गंभीर को गलत आउट दिए जाने के बाद गुस्सा आ गया। फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में दिल्ली की टीम की अगुवाई नीतीश राणा कर रहे हैं।

मैच के पहले दिन गौतम गंभीर और हितेन दलाल ने ओपनिंग करते हुए दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 16 ओवर में 96 रन बना लिए थे और टीम मजबूत स्थिति में थी। गंभीर 44 रन बनाकर खेल रहे थे और मयंक डागर की एक गेंद गंभीर के ग्लव्स को छूकर लेग साइड की तरफ गई। गेंद हवा में उछली और शॉर्ट लेग पर खड़े प्रियांशु खंडूरी ने कैच कर लिया।

इसके बाद अंपायर ने गंभीर को आउट करार दिया, लेकिन उन्होंने इस पर नाराजगी जाहिर की और अंपायर को भी यह समझाने की कोशिश की कि गेंद उनके ग्लव्स को छूकर नहीं, बल्कि उनके कंधे को छूकर गई है। इससे पहले दिल्ली के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। कप्तानी छोड़ने के बाद गंभीर निश्चित तौर पर राणा पर निगाह रखेंगे जो पहली बार सीनियर टीम की अगुवाई कर रहे हैं।


हाल ही में गंभीर ने बीसीसीआई की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर भी सवाल उठाया था। गंभीर ने कोलकाता के ईडन गार्डन में विंडीज के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच से पहले पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन द्वारा रिंग बजाए जाने पर बीसीसीआई की कड़ी आलोचना की थी।

Open in app