दो साल से टीम इंडिया से बाहर गंभीर को बीसीसीआई से मिले एक करोड़ रुपये, द्रविड़ को भी मिले 40 लाख

Gautam Gambhir: टीम इंडिया से दो साल से बाहर चल रहे गौतम गंभीर को बीसीसीआई ने एक करोड़ रुपये का भुगतान किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 17, 2018 11:13 AM

Open in App

नई दिल्ली, 17 अगस्त: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के लिए लंबे समय से नहीं रहे बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर को एक करोड़ रुपये से ज्यादा का भुगतान किया गया है। गंभीर को ये पैसा 2011-12, 2012-13 और 2014-15 में भारत से बाहर खेले गए टूर्नामेंट्स के सकल राजस्व के हिस्से के तौर पर दिया गया है। गंभीर ने लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर हैं और अपना आखिरी टेस्ट नवंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेला था।

गौतम गंभीर को करीब दो साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेली सीजन में केएल राहुल के चोटिल होने पर टीम में शामिल किया गया था। लेकिन कोलकाता में खेले गए पहले टेस्ट में वह प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए थे और इंदौर टेस्ट में उन्हें शिखर धवन के चोटिल होने के बाद शामिल किया गया था, जिसमें उन्होंने 79 रन बनाए थे। लेकिन दो टेस्ट मैचों के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी के तीन टेस्ट मैचों के लिए बाहर कर दिया गया था।

हालांकि गंभीर घरेलू क्रिकेट में अब भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने 2017-18 के रणजी सीजन में 683 रन बनाए और सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में छठे स्थान पर रहे। लेकिन इसके बावजूद उन्हें शुक्रवार से शुरू हुई दलीप ट्रॉफी की किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

रणजी के आगामी सीजन में गौतम गंभीर दिल्ली के लिए खेलेंगे और तब बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उनके पास टीम इंडिया में वापसी करने का मौका होगा। 

वहीं बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को जून महीने की उनकी प्रोफेशनल फीस के तौर पर 40 लाख रुपये का भुगतान किया है। पूर्व कप्तान द्रविड़ 2015 से ही भारत-ए और अंडर-19 टीम के कोच हैं। 2017 में उनका करार दो साल के लिए बढ़ाया गया है।

टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी अक्टूबर 2017 से मार्च 2018 की अवधि के दौरान रिटेनरशिप फीस के तौर पर 27 लाख रुपये का भुगतान किया गया है। पुजारा अभी इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

टॅग्स :गौतम गंभीरबीसीसीआईराहुल द्रविड़चेतेश्वर पुजारा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या