'जब गुस्से में उमेश यादव ने कोच से पूछा- मेरी गलती क्या है?', भरत अरुण ने सुनाया किस्सा

पूर्व गेंदबाजी कोच ने बताया कि एक बार तो नाराज उमेश यादव ने उनसे कुछ दिन बात भी नहीं की। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि मैं समझ सकता हूं। भरत अरुण ने कहा कि वह एक परफेक्ट टीम मैन है जिसे हर कोई अपनी टीम में रखना चाहेगा।

By शिवेंद्र राय | Published: March 05, 2023 6:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने उमेश यादव को बताया टीम मैनकहा- उमेश सुंदर गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन उन्हें लगातार ड्रॉप किया जा रहा थाकहा- ईशांत शर्मा, बुमराह और शमी को वरीयता दिए जाने से उमेश को बाहर रहना पड़ता था

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए कई मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद भी उन्हें कई बार टीम से बाहर बैठना पड़ा है। अब इस बारे में भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण कुछ रोचक जानकारी देते हुए बताया है कि कभी-कभी उमेश टीम में जगह न मिलने पर गुस्सा भी हो जाते थे और उनसे पूछते थे कि आखिर उनकी गलती क्या है?

क्रिकबज से बात करते हुए भरत अरुण ने बताया,  "टीम इंडिया का चयन अक्सर उमेश यादव को यह सोचने पर मजबूर कर देता था कि मैंने क्या गलत किया? लेकिन मेरे पास भी इस सवाल का जवाब नहीं था।  फिट ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को वरीयता दिए जाने से उमेश को अच्छी गेंदबाजी के बावजूद भी टीम से बाहर रहना पड़ता था।"

उमेश यादव के बारे में बात करते हुए भरत अरुण ने कहा, "ऐसे कई उदाहरण हैं जब उमेश टीम का हिस्सा नहीं होने से निराश थे। खासकर बहुत अच्छा प्रदर्शन करने के बाद। मुझे बहुत कुछ समझाना पड़ता था क्योंकि वह मेरे पास आते और कहते, 'तुमने मुझे क्यों ड्रॉप किया? मैंने क्या गलत किया?' यह एक बहुत कठिन निर्णय था क्योंकि केवल सीमित तेज गेंदबाज ही टीम में खेल सकते थे।  शमी, बुमराह और इशांत तेज गेंदबाज थे और हार्दिक पंड्या चौथे तेज गेंदबाज के रूप में काम कर रहे थे। उमेश सुंदर गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन उन्हें लगातार ड्रॉप किया जा रहा था।"

पूर्व गेंदबाजी कोच ने आगे बताया कि एक बार तो नाराज उमेश यादव ने उनसे कुछ दिन बात भी नहीं की। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि मैं समझ सकता हूं। भरत अरुण ने कहा कि वह एक परफेक्ट टीम मैन है जिसे हर कोई अपनी टीम में रखना चाहेगा। बता दें कि उमेश यादव फिलहाल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। इंदौर टेस्ट में उमेश यादव ने दूसरी पारी में स्पिन की मददगार पिच पर शानदार स्पेल फेंका था। 

 

टॅग्स :उमेश यादवभारतीय क्रिकेट टीमइशांत शर्माजसप्रीत बुमराहहार्दिक पंड्या
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या