बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर मुशर्रफ हुसैन कोरोना वायरस पॉजिटिव, पिछले साल चला था ब्रेन ट्यूमर का पता

विश्व में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच बांग्लादेश के पूर्व स्पिनर मुशर्रफ हुसैन भी इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं...

By भाषा | Published: August 10, 2020 2:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना की चपेट में आए मुशर्रफ हुसैन।बांग्लादेश के लिए 5 टेस्ट खेल चुके मुशर्रफ।

बांग्लादेश के बायें हाथ के पूर्व स्पिनर मुशर्रफ हुसैन कोरोना वायरस परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए हैं। हुसैन ने पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया। हुसैन को पिछले साल ब्रेन ट्यूमर होने का भी पता चला था। रविवार को कोविड-19 परीक्षण का नतीजा आने के बाद हुसैन अपने घर में ही पृथकवास से गुजर रहे हैं।

‘द डेली स्टार’ ने हुसैन के हवाले से कहा, ‘‘मेरे पिता इससे पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें सीएमएच अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बाद में मैंने भी कुछ लक्षणों का अनुभव किया और कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। मैं अब तक ठीक हूं और घर में पृथकवास से गुजर रहा हूं। मेरी पत्नी और बच्चे हालांकि नेगेटिव पाए गए हैं।’’

हुसैन को उम्मीद है कि वह इस बीमारी से उबरने के बाद इस साल घरेलू सर्किट में वापसी करेंगे। पूर्व कप्तान मशरेफ मुर्तजा और दो अन्य बांग्लादेशी क्रिकेटर नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल जून में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। पिछले हफ्ते बांग्लादेश फुटबॉल टीम के 18 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे।

थम नहीं रहा कोरोना का कहर

भारत में कोविड-19 के 62,064 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या 22 लाख के आंकड़े को पार कर गई। वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण से 1007 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 44,386 हो गई है। 

वैश्विक स्तर पर 2 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित

बांग्लादेश में अब तक इस महामारी से 2 लाख 60 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 3438 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। बात अगर वैश्विक स्तर की करें, तो कोरोना की चपेट में 2 करोड़ 40 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं, जबकि 7 लाख 34 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

(भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :बांग्लादेश क्रिकेट टीमबांग्लादेशकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या