ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर पीटर नेविल ने पेशेवर क्रिकेट से लिया संन्यास, कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर पीटर नेविल ने पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया। शुक्रवार सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान नेविल ने यह घोषणा की।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 01, 2022 1:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देनेविल ने अपने करियर का अंत लगभग 6000 प्रथम श्रेणी रन और 391 कैच के साथ किया।नेविल ने कहा कि वह अत्यधिक प्रतिभाशाली नहीं थे, लेकिन फिर भी अपने सीमित कौशल के साथ एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ने में सफल रहे।

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर पीटर नेविल (Peter Nevill) ने शुक्रवार सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। देश के बेहतरीन विकेटकीपरों में से एक नेविल पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे थे। कंधे की चोट के बीच उन्होंने इस साल फरवरी के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इसी के साथ एक खिलाड़ी के रूप में उनका कार्यकाल न्यू साउथ वेल्स के साथ समाप्त होता है।

अपने संन्यास की घोषणा करते हुए नेविल ने कहा, "मुझे हमेशा से पता था कि मैं अपने करियर के अंत के करीब हूं। यह मेरे लिए निराशाजनक सीजन था, मुझे लगता है कि मैंने अपने करियर के बाकी हिस्सों की तुलना में चोट के कारण इस सीजन में अधिक खेल गंवाए हैं। मुझे बहुत गर्व है कि मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने में सक्षम था और मैं न्यू साउथ वेल्स के लिए इतने लंबे समय तक खेलने में सक्षम था।" 

नेविल ने आगे कहा कि वह अत्यधिक प्रतिभाशाली नहीं थे, लेकिन फिर भी अपने सीमित कौशल के साथ एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ने में सफल रहे। उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि मैं अपने संतरे से जितना हो सके उतना रस निचोड़ने में सक्षम था। कम से कम प्रतिभा और बिना किसी शॉट वाले लड़के के लिए मैं खेल को सुंदर सामग्री छोड़ देता हूं। मैं भाग्यशाली रहा हूं कि मैंने इतने समय खेला।" 

बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर पीटर नेविल ने अपने करियर का अंत लगभग 6000 प्रथम श्रेणी रन और 391 कैच के साथ किया। उन्होंने निश्चित रूप से एनएसडब्ल्यू के सबसे सफल विकेटकीपर-बल्लेबाजों में से एक के रूप में अपना करियर खत्म करते हुए एक विरासत को पीछे छोड़ दिया है।

टॅग्स :क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाविकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या