NZ vs AUS टी20 मैच में इस दर्शक ने लिया ऐसा कैच, जीत गया 32 लाख रुपये

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच के दौरान एक दर्शक ने कैच लेकर जीते 32 लाख रुपये

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 17, 2018 6:02 PM

Open in App

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऑकलैंड में शुक्रवार को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 244 रन का टारगेट हासिल करते हुए एक नया इतिहास रच दिया। ये टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है। न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 243 रन का स्कोर खड़ा किया। 

उसके लिए मार्टिन गप्टिल ने 33 गेंदों में 6 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 54 गेंदों पर 109 रन और कोलिन मुनरो ने 33 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 76 रन की तूफानी पारी खेली। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने डि आर्की शॉर्ट की 76 रन और डेविड वॉर्नर की 59 रन की पारी की बदौलत जीत का लक्ष्य 7 गेंदें बाकी रहते ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

एक कैच लेकर दर्शक ने जीते 32 लाख रुपये

इस मैच के दौरान एक दर्शक एक कैच लेकर 50 हजार डॉलर (32.19 लाख रुपये) का भारीभरकम इनाम जीत गया। मिच ग्रिमस्टोन नामक इस दर्शक ने ये कैच न्यूजीलैंड की पारी की आखिरी गेंद पर रॉस टेलर द्वारा लगाए गए छक्के का एक हाथ से कैच लेकर जीती।  (पढ़ें: गप्टिल का शतक बेकार, ऑस्ट्रलिया ने टी20 का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करते हुए दी न्यूजीलैंड को मात)

दरअसल न्यूजीलैंड में आयोजित होने वाले मैचों में 'टुई कैच अ मिलियन प्रमोशन' (Tui Catch a Million promotion) के तहत जीती, जिसमें एक हाथ से कैच लेने वाले दर्शक के पास लाखों रुपये जीतने का मौका होता है। ग्रिमस्टोन इस पुरस्कार के दूसरे विजेता हैं, इससे पहले पिछले महीने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए तीसरे वनडे के दौरान भी एक दर्शक ने ये पुरस्कार जीता था।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या