ENG vs WI, 2nd Test: ओली पोप ने एक हाथ से लपका शानदार कैच, वीडियो हुआ तेजी से वायरल

ENG vs WI, 2nd Test: इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी, जिसके बाद...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 19, 2020 6:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में दूसरा टेस्ट मैच जारी।नाइट वॉचमैन की भूमिका में बल्लेबाजी के लिए उतरे अल्जारी जोसेफ।ओली पोप ने लपका अल्जारी जोसेफ का बेहतरीन कैच।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर जारी इस मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड के खिलाड़ी ओली पोप ने ऐसा शानदार कैच लपका, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो गया।

ओली पोप ने लपका शानदार कैच

दरअसल मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज पहले सेशन में काफी मजबूत नजर आ रहा था। इसी बीच डोम बेस को गेंद सौंपी गई और उन्होंने 25वें ओवर की दूसरी बॉल पर अल्जारी जोसेफ को ओली पोप के हाथों कैच आउट कराया। इस दौरान जोसेफ ने हल्के हाथ से शॉट खेला और पोप ने इसे सिर्फ एक हाथ से लपक लिया।

वीडियो हुआ तेजी से वायरल

वेस्टइंडीज की मैच में वापसी

वेस्टइंडीज ने चौथे दिन रविवार को भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं। मैच के तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका था। चौथे दिन विंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 32 रनों के साथ दिन की शुरुआत की। 

अल्जारी जोसेफ ने 32 रन की पारी खेली।

बतौर नाइट वॉचमैन उतरे अल्जारी जोसेफ

नाइट वॉचमैन के रूप में उतरे अल्जारी जोसेफ ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 52 गेंदों पर 32 रन बनाए जिसमें तीन चौके शामिल रहे। उनका विकेट 70 के कुल स्कोर पर डॉम बेस ने लिया। उन्होंने क्रैग ब्रैथवेट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। इसके अलावा चौथे दिन के पहले सत्र में विंडीज ने कोई और विकेट नहीं खोया।

ब्रैथवेट 41 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं शई होप 25 रन बनाकर नाबाद हैं। ब्रैथवेट ने अभी तक 109 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके मारे हैं जबकि होप ने 63 गेंदें खेली हैं और पांच चौके लगा चुके हैं। दोनों ने अभी तक तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़ लिए हैं। इंग्लैंड के लिए सैम कुरैन और बेस ने एक-एक विकेट लिया है। वेस्टइंडीज हालांकि अभी भी इंग्लैंड से 351 रन पीछे है। 

बेन स्टोक्स ने पहली पारी में 176 रन बनाए।" title="इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने पहली पारी में 176 रन बनाए।"/>
इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने पहली पारी में 176 रन बनाए।

इंग्लैंड का पहली पारी में विशाल स्कोर

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 469 रनों पर घोषित कर दी थी। स्टोक्स ने 176 रन बनाए थे जबकि डॉम सिब्ले ने 120 रनों की पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के लिए ऑफ स्पिनर रोस्टन चेस ने 172 रन देकर पांच और तेज गेंदबाज कीमार रोच ने दो विकेट झटके। वेस्टइंडीज ने साउथम्पटन में पहला टेस्ट चार विकेट से तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है।

टॅग्स :इंग्लैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमजो रूटजेसन होल्डरक्रिकेटबेन स्टोक्सरोस्टन चेज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या