ENG vs PAK: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच आज से टेस्ट सीरीज, मानसिक रूप से तरोताजा रहना सफलता की कुंजी

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच 5 अगस्त से 3 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है...

By भाषा | Published: August 05, 2020 6:00 AM

Open in App

कोरोना वायरस महामारी के बीच जैव सुरक्षित माहौल में खेलना आसान नहीं और ऐसे में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच बुधवार से शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला में मानसिक रूप से तरोताजा रहना ही सफलता की कुंजी साबित होगा। 

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल हुआ है। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि सात सप्ताह तक टीम सिर्फ होटल और क्रिकेट मैदान तक सिमटी रही और यह मानसिक रूप से काफी मुश्किल था। 

पाकिस्तान पिछले पांच सप्ताह से इस माहौल के अनुकूल खुद को ढालने की कोशिश में जुटा है। कोच मिसबाह उल हक ने स्वीकार किया कि तरोताजा बने रहना ही सफलता की कुंजी होगा। उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई फिट है और मानसिक स्वास्थ्य पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन टेस्ट क्रिकेट अलग है। मैदान पर आने के बाद कई बार दबाव बन जाता है लेकिन हम मानसिक रूप से तरोताजा रहने की कोशिश करेंगे। पूरी श्रृंखला में खिलाड़ियों का उत्साह बढाते रहेंगे।’’ 

पाकिस्तानी टीम से इंग्लैंड को कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है। उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण बेहतरीन है और स्पिनर भी आला दर्जे के हैं। पाकिस्तान यासिर शाह और शादाब खान के रूप में दो स्पिनर उतार सकता है। 

बल्लेबाजी में सभी की नजरें बाबर आजम पर लगी होगी जिसने 2018 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में 65 से अधिक की औसत से रन बनाये हैं। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज श्रृंखला के बाद अपने खिलाड़ियों को कुछ दिन का ब्रेक दिया था। क्रिस वोक्स का कहना है कि वह ब्रेक काफी मददगार साबित हुआ।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या