ENG vs AUS, 2nd Test: स्टीव स्मिथ ने एशेज की लगातार सातवीं पारी में जड़ा अर्धशतक, इंग्लैंड ने बनाई बढ़त

England vs Australia, 2nd Test: चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह टीम में शामिल हुए आर्चर ने पदार्पण मैच की प्रभावी गेंदबाज की और 59 रन देकर दो विकेट चटकाए।

By भाषा | Published: August 17, 2019 10:01 PM

Open in App

स्टीव स्मिथ की 92 रन पारी के बाद भी एशेज श्रृंखला के दूसरे मैच में शनिवार को मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी 250 रन पर सिमट गई, जिसके बाद अंपायरों ने चाय के विश्राम की घोषणा कर दी। इंग्लैंड ने 258 रन बनाए थे, जिससे पहली पारी के आधार पर उसे आठ रन की बढ़त मिली।

स्मिथ जब 80 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब जोफ्रा आर्चर की उछाल लेती गेंद गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी, जिससे वह दर्द से कराहते हुए मैदान पर गिर गए। टीम के फिजियो से बातचीत के बाद उन्होंने मैदान से बाहर जाना सही समझा लेकिन अगला विकेट गिरने के बाद वह मैदान फिर से उतरे और क्रिस वोक्स की लगातार दो गेंदों पर चौके लगाए। उन्होंने वोक्स के अगले ओवर की तीसरी गेंद पर एक और चौका लगाकर लगातार तीसरे शतक की तरफ कदम बढाए, लेकिन इसी ओवर की पांचवीं गेद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह टीम में शामिल हुए आर्चर ने पदार्पण मैच की प्रभावी गेंदबाज की और 59 रन देकर दो विकेट चटकाए। स्टुअर्ट ब्रॉड टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 27.3 ओवर में 65 रन देकर चार विकेट लिए। क्रिस वोक्स को तीन सफलता मिली।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन की शुरुआत 80 रन पर चार विकेट से आगे से की लेकिन गेंद से छेडछाड़ के आरोप में एक साल के निलंबन से वापसी के बाद पहली श्रृंखला खेल रहे स्मिथ ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 13 रन से आगे से खेलते हुए अर्धशतक लगाया। पहले मैच की दूसरी पारी में शतक लगाने वाले मैथ्यू वेड हालांकि छह रन के स्कोर पर ब्राड का तीसरा शिकार बने।

एशेज में स्मिथ की यह लगातार सातवीं पारी है जहां उन्होंने 50 से ज्यादा का स्कोर किया। एशेज के लिए यह रिकॉर्ड भी है, लंच के बाद कप्तान टिम पेन 23 रन पर आर्चर की गेंद पर जोस बटलर को कैच दे बैठे। उन्होंने स्मिथ के साथ छठे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। खास बात यह है कि दोनों खिलाड़ियों में 2010 में इसी मैदान पर एक साथ पदार्पण किया था। स्मिथ को इसके बाद कमिंस (20) का साथ मिला और दोनों टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

एशेज में लगातार 50+:7 स्टीव स्मिथ (2017-19) *6 माइक हसी (2009-10)5 पीटर मे (1955-56)5 जॉन एड्रिच (1968)5 ग्राहम गूच (1990-91)5 माइक हसी (2006)

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजस्टीव स्मिथजोफ्रा आर्चरटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या