England tour of India 2024: इंग्लैंड कप्तान ने बाएं पैर की सर्जरी कराई, तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया, लिखा...

England tour of India 2024: अगले साल जनवरी में भारत में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए फिट रहने की कवायद में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने बायें पैर की सर्जरी कराई है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 30, 2023 01:00 PM2023-11-30T13:00:54+5:302023-11-30T13:02:10+5:30

England tour of India 2024 Ben Stokes undergoes knee surgery ahead of India tour social media pic video | England tour of India 2024: इंग्लैंड कप्तान ने बाएं पैर की सर्जरी कराई, तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया, लिखा...

photo-ani

Next
Highlightsसोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बैसाखी पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की।इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स से नाम वापस लिया था।भारत में इंग्लैंड के विश्व कप डिफेंस में केवल एक बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

England tour of India 2024: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बाएं घुटने की सर्जरी कराई। इंग्लैंड की टीम 25 जनवरी से टेस्ट मैच सीरीज खेलेगी। दो महीने से भी कम समय बचा है। स्टोक्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बैसाखी पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की।

32 वर्षीय खिलाड़ी ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स से नाम वापस लिया था। अगले साल अपनी ऑलराउंडर स्थिति में लौटने की उम्मीद है। स्टोक्स को पिछले महीने भारत में इंग्लैंड के विश्व कप डिफेंस में केवल एक बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

इंग्लैंड 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत से भिड़ेगा। 32 वर्ष के स्टोक्स इस साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन एशेज टेस्ट में गेंदबाजी नहीं कर सके थे और विश्व कप में भी बतौर बल्लेबाज ही खेले थे। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि वह विश्व कप के बाद आपरेशन करायेंगे।

स्टोक्स ने लंदन के क्रोमवेल हॉस्पिटल के बाहर बैसाखियों के सहारे खड़े अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर डालते हुए लिखा ,‘भीतर और बाहर। अंडर द (नाइफ इमोजी) डन । रिहैब शुरू।’ भारत में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 25 जनवरी को हैदराबाद में शुरू होगी।

इससे पहले इंग्लैंड टीम यूएई में दो सप्ताह अभ्यास शिविर में भाग लेगी। स्टोक्स ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह 2024 आईपीएल नहीं खेलेंगे ताकि कार्यभार और फिटनेस का ध्यान रख सकें। वह आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे महंगे खिलाड़ी थे लेकिन चोट के कारण दो ही मैच खेल सके। 

Open in app