इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर एक दिवसीय श्रृंखला जीती

By भाषा | Published: July 11, 2021 10:08 AM

Open in App

लंदन, 11 जुलाई (एपी) फिल सॉल्ट और जेम्स विंस के अर्धशतकों के बाद लुईस ग्रेगरी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड की कमजोर टीम ने दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां पाकिस्तान को 52 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली।

पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश पर कोई सीमा तय नहीं थी और इस मुकाबले को देखने के लिए लार्ड्स पर लगभग 23000 दर्शक पहुंचे।

मुख्य टीम में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आने के बाद खिलाड़ियों के पृथकवास पर जाने के कारण इंग्लैंड को एक दिवसीय श्रृंखला के लिए दूसरे दर्जे की टीम चुनने को बाध्य होना पड़ा।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम सॉल्ट (60), विंस (56) और ग्रेगरी (40) की पारियों के बावजूद 45.2 ओवर में 247 रन पर सिमट गई। सॉल्ट और विंस ने तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी भी की।

ग्रेगरी ने निचले क्रम में ब्राइडन कार्स (31) के साथ आठवें विकेट के लिए 69 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज हसन अली ने 51 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि हारिस राऊफ ने 54 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम मैन आफ द मैच ग्रेगरी (44 रन पर तीन विकेट), साकिब महमूद (21 रन पर दो विकेट), क्रेग ओवरटन (39 रन पर दो विकेट) और मैट पार्किंसन (42 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 41 ओवर में 195 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान की तरफ से साउद शकील ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। उनके अलावा सिर्फ हसन अली (31) ही 30 रन के आंकड़े को छू पाए।

तीसरा और अंतिम एक दिवसीय मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या