ENG vs WI, 1st Test: वर्कर्स के नाम की टी-शर्ट पहने दिखे इंग्लैंड के खिलाड़ी, फैंस ने की तारीफ

ENG vs WI, 1st Test: कोरोना के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की 117 दिन के लंबे अंतराल के बाद इस टेस्ट मैच के साथ एक बार फिर वापसी होने जा रही है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 08, 2020 5:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच 8 जुलाई से पहला टेस्ट।ट्रेनिंग सेशन में खिलाड़ियों ने पहनी खास टी-शर्ट।टी-शर्ट पर लिखा था वर्कर्स का नाम।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज की शुरुआत के साथ एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कोरोना वायरस के बाद बहाल होने के लिये थोड़ा और इंतजार करना पड़ रहा है। खराब मौसम के चलते बुधवार को फिलहाल टॉस तक नहीं हो सका है। 

मार्च के बाद से अब तक नहीं कोई मैच

साउथम्पटन में रोज बाउल में टॉस स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े दस बजे होना था लेकिन मैदान कवर ढका था। खिलाड़ी हालांकि आउटफील्ड पर वार्म-अप कर रहे थे। शुरुआती दिन बारिश की भविष्यवाणी की गई थी। मार्च के बाद से कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला गया है।

बेन स्टोक्स पहली बार कप्तानी कर रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने दिया वर्कर्स को सम्मान

ट्रेनिंग के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जो टी-शर्ट पहन रखी थी, वो बेहद खास थी। इन टी-शर्ट के पीछे खिलाड़ियों का नहीं, बल्कि इस मैच की तैयारी में जिन वर्कर्स की भूमिका रही है, उनके नाम लिखे थे।

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट में रिकॉर्ड

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 1928 से लेकर साल 2019 तक कुल 157 टेस्ट मैच खेल गए हैं, जिसमें 57 मुकाबले वेस्टइंडीज, जबकि 49 मैच इंग्लैंड ने अपने नाम किए हैं। वहीं 51 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। वेटस्‍इंडीज की टीम ने 21 बार इंग्‍लैंड का दौरा किया, जिसमें से 8 बार जीत दर्ज की है।

कोरोना की वजह से स्टेडियम में फैंस की एंट्री बैन है।

स्टेडियम में नहीं आ सकेंगे फैंस

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच ये मुकाबले कोरोना के मद्देनजर एहतियातन खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। यानी दर्शक स्टेडियम में आकर मैच का लुत्फ नहीं उठा सकेंगे। हालांकि दोनों टीमों का मनाना है कि फैंस के बगैर टीम के उत्साह में कोई कमी नहीं आएगी।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंडकोरोना वायरसवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या