Emerging Nations Cup: बीसीसीआई ने पाकिस्तान में खेलने से किया मना, अब इस देश में खेले जाएंगे भारत के मैच

पाकिस्तान दिसंबर में एशियाई एमर्जिंग नेशन्स कप के छह मैचों की मेजबानी करेगा। भारत ने हालांकि सुरक्षा कारणों से अपने मैच पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है।

By भाषा | Published: November 28, 2018 10:06 AM2018-11-28T10:06:57+5:302018-11-28T10:06:57+5:30

Emerging Nations Cup: BCCI refuses to send team to Pakistan | Emerging Nations Cup: बीसीसीआई ने पाकिस्तान में खेलने से किया मना, अब इस देश में खेले जाएंगे भारत के मैच

टीम इंडिया

googleNewsNext

कराची, 28 नवंबर। पाकिस्तान दिसंबर में एशियाई एमर्जिंग नेशन्स कप के छह मैचों की मेजबानी करेगा। भारत ने हालांकि सुरक्षा कारणों से अपने मैच पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम कराची या लाहौर भेजने से इनकार कर दिया है, जिसमें एशियाई देशों के सर्वश्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। पीसीबी ने कहा कि भारत अपने सारे मैच श्रीलंका में खेलेगा और फाइनल भी कोलंबो में खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के कराची चरण के लिए बांग्लादेश, यूएई और हॉन्ग कॉन्ग को पाकिस्तान के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, भारत, अफगानिस्तान अन्य ग्रुप में कोलंबो में मैच खेलेंगे।

पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि कराची में तीन मैच राष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे, जबकि इसमें बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का काम चल रहा है। तीन अन्य मैच साउथेंड क्रिकेट स्टेडियम में होंगे।

अधिकारी ने कहा, ‘‘मेहमान टीमों के लिए उचित सुरक्षा योजना तैयार की गई है और चार से 10 दिसंबर तक कराची में रहने के दौरान उन्हें शीर्ष सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।’’

Open in app