Coronavirus: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हर तरह की क्रिकेट गतिविधयों को निलंबित करने को कहा

England Cricket Board: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोपको देखते हुए क्रिकेट के सभी मनोरजंन प्रारूपों को स्थगित करने की अपील की है,

By भाषा | Published: March 19, 2020 07:50 AM2020-03-19T07:50:10+5:302020-03-19T07:50:10+5:30

ECB recommends suspension of all recreational cricket amid Coronavirus outbreak | Coronavirus: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हर तरह की क्रिकेट गतिविधयों को निलंबित करने को कहा

कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेट की सभी गतिविधियों को निलंबित किया

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने कोरोना के कहर को देखते हुए अपना श्रीलंका दौरा टाल दिया थाकोरोना वायरस से अब तक दुनिया भर में 7500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

लंदन: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोना वायरस प्रकोप को देखते हुए क्रिकेट के सभी मनोरंजन प्रारूपों को भी निलंबित करने की अपील की। ईसीबी ने कहा कि सरकार की सामाजिक दूरी की हाल की सलाह के बाद वह निराशा और अनिच्छा के साथ यह अपील कर रहा है।

ईसीबी के बयान में ‘प्रशिक्षण, सत्र से पूर्व के मैत्री मैच और किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधियां’ शामिल हैं। ब्रिटेन में अभी कोरोना वायरस के 2626 मामले पाये गये हैं जबकि 71 लोगों की मौत हो चुकी है।

पिछले सप्ताह इंग्लैंड ने अपना श्रीलंका दौरा बीच में ही रद्द कर दिया था लेकिन काउंटी क्रिकेट को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। काउंटी का 2020 का सत्र अगले महीने शुरू होना है। 

कोरोना वायरस के दुनिया भर में बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इंग्लैंड ने 12 मार्च को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से चर्चाके बाद श्रीलंका में महीने के अंतर में होने वाली टेस्ट सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया था।  

जनवरी में चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया के 150 से ज्यादा देशों में फैल चुका है विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की वेबसाइट के मुताबिक, इससे 1 लाख 84 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और अब तक 7500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।  

Open in app