दुबई टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 202 पर ढेर, बड़ी बढ़त के बाद पाकिस्तान दूसरी पारी में लड़खड़ाया

पाकिस्तान की ओर से बिलाल आसिफ ने 36 रन देकर 6 जबकि मोहम्मद अब्बास ने 29 रन देकर 4 विकेट झटके।

By विनीत कुमार | Published: October 09, 2018 8:12 PM

Open in App

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर:पाकिस्तान के खिलाफ दुबई टेस्ट में खराब बल्लेबाजी से बैकफुट पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वापसी की कुछ उम्मीद उसके गेंदबाजों ने जगा दी है। पहली पारी में 280 की बड़ी बढ़त के बावजूद फॉलोऑन नहीं लेने का फैसला करने वाली पाकिस्तानी टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 45 रन पर तीन विकेट गंवा दिये हैं। 

बढ़त के लिहाज से पाकिस्तान अब भी 325 रन आगे है लेकिन अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने थोड़ा और जोर लगाया तो कंगारु टीम के बल्लेबाज वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर भी मैच बचाना बड़ी चुनौती होगी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक 45 गेंदों पर 23 रन बनाकर जमे हुए हैं। 

इमाम ने अपनी पारी में अभी तक दो चौके लगाए हैं। पाकिस्तान के तीसरे विकेट के तौर पर अजहर अली (4) के आउट होते ही दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई। पहली पारी में शतक जमाने वाले मोहम्मद हफीज 17 रन बनाकर जबकि बिलाल आसिफ बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

इससे पहले दूसरे दिन के बिना विकेट के 30 रनों से आगे खेलने उतरी कंगारू टीम के ओपनर उस्मान ख्वाजा (85) और एरॉन फिंच (62) ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े। हालांकि, फिंच आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने बाकी के 9 विकेट केवल 60 रन जोड़कर गंवा दिये। ऑस्ट्रेलियाई पारी में चार बल्लेबाज ट्रेविस हेड, मार्नस लैबूसेन, मिशेल स्टार्क और जॉन हॉलैंड बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

पाकिस्तान की ओर से बिलाल आसिफ ने 36 रन देकर 6 जबकि मोहम्मद अब्बास ने 29 रन देकर 4 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया को यूएई के इस दौरे पर पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट और फिर तीन टी20 मैच खेलने हैं।

टॅग्स :मोहम्मद हफीजइमाम-उल-हकपाकिस्तानऑस्ट्रेलियाउस्मान ख्वाजा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या