बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान दिनेश कार्तिक का होगा डेब्यू, ऐसा करते पहली बार दिखेंगे विकेटकीपर बल्लेबाज

कार्तिक पहली बार किसी टेस्ट मैच के दौरान भारत में कमेंट्रेटर की भूमिका में दिखेंगे इसलिए उन्होंने ऐसा ट्वीट किया है। दिनेश कार्तिक इससे पहले वनडे और टी-20 में देश में कमेंट्री कर चुके हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: February 03, 2023 11:36 AM

Open in App
ठळक मुद्देबॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान टेस्ट में डेब्यू करेंगे कार्तिकदिनेश कार्तिक का डेब्यू कमेंट्री बॉक्स में होगादिनेश कार्तिक इससे पहले वनडे और टी-20 में भारत में कॉमेंट्री कर चुके हैं

नई दिल्ली: नागपुर में 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी अपना टेस्ट डेब्यू करन े वाले हैं। ये जानकारी खुद कार्तिक ने ट्वीट करके दी है। हालांकि दिनेश कार्तिक का डेब्यू क्रिकेट के मैदान पर नहीं बल्कि कमेंट्री बॉक्स में होगा।

दरसअल जब कार्तिक ने ट्वीट करके कहा कि वह भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान डेब्यू करने वाले हैं तो सब चौंक गए। बाद में साफ हुआ कि कार्तिक पहली बार किसी टेस्ट मैच के दौरान भारत में कमेंट्रेटर की भूमिका में दिखेंगे इसलिए उन्होंने ऐसा ट्वीट किया है। दिनेश कार्तिक इससे पहले वनडे और टी-20 में देश में कमेंट्री कर चुके हैं। लेकिन पहली बार टेस्ट मैचों के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करते दिखेंगे।कार्तिक के ट्वीट पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और जाने माने क्रिकेट कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा ने भी रिएक्ट किया और लिखा, "गुडलक मित्र।" 

बता दें कि  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं और इसके लिए भारतीय टीम ने तैयारियां भी तेज कर दी हैं। इस सीरीज के लिए लंबे समय बाद चोट से उबरकर रविंद्र जडेजा वापसी कर रहे हैं। जडेजा ने एनसीए में अपनी फिटनेस को साबित भी किया है। चयनकर्ताओं ने उन्हें पहले और दूसरे मुकाबले में टीम के स्क्वॉड में जगह दी है। 

इस सीरीज में पहली बाक सूर्यकुमार यादव को टेस्ट के लिए चुना गया है। हालांकि सूर्या की टीम में जगह नहीं बन रही थी लेकिन श्रेयस अय्यर सीरीज के पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं और ऐसे में अब सूर्यकुमार यादव की टेस्ट डेब्यू की पूरी संभावना है।  पीट की चोट से जूझ रहे अय्यर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे। 

टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह ने भी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी अभ्यास शुरू कर दिया है और माना जा रहा है कि वह सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में खेलते नजर आ सकते हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के लिए काफी अहम है। अगर टीम इंडिया सभी चार मुकाबलों को जीतती है तो उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना भी पक्का हो जाएगा।  सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा। सीरीज के अगले तीन टेस्ट मैच दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

टॅग्स :दिनेश कार्तिकभारत Vs ऑस्ट्रेलियारवींंद्र जडेजाजसप्रीत बुमराहबीसीसीआईटेस्ट क्रिकेट
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या