IPL 2020: राजस्थान के खिलाफ जीत के बावजूद खुश नहीं कप्तान दिनेश कार्तिक, मैच के बाद कही यह बात

कार्तिक ने कहा कि कमिंस हर किसी के लिए रोल मॉडल है। उस जैसे खिलाड़ी की मौजूदगी से मनोबल बढ़ता है। उसका युवाओं के साथ अच्छा व्यवहार है और उनका टीम में होना शानदार है।

By भाषा | Published: October 01, 2020 11:54 AM

Open in App
ठळक मुद्देकार्तिक ने कहा कि महत्वपूर्ण यह है कि युवा खिलाड़ी टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ किसी तरह का दबाव महसूस नहीं करें। कार्तिक ने कहा, ‘‘मैं उन्हें यह अहसास दिलाकर कि हम उन पर निर्भर हैं, उन्हें अतिरिक्त दबाव में नहीं लाना चाहता हूं।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक को खुशी है कि उनकी टीम के युवा खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैच विजेता प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन वह इसको लेकर वह भावनाओं में बहकर टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ इन युवाओं पर अतिरिक्त दबाव नहीं बनाना चाहते हैं। 

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने केकेआर की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत में नाबाद 70 रन और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 47 रन बनाये जबकि अंडर-19 टीम के उनके साथी रहे शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की। केकेआर के कप्तान ने इन तीनों की प्रशंसा की लेकिन इसमें उन्होंने सतर्कता भी बरती। 

युवा खिलाड़ी कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

कार्तिक ने मैच के बाद कहा, ‘‘निश्चित तौर ये युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और यह बहुत अच्छा है। मुझे नहीं लगता कि हमें इसको लेकर भावनाओं में बहने या उनके बारे में बहुत बातें करनी चाहिए। बस यह सब देख रहे हैं कि वे बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ’’ कार्तिक ने कहा कि महत्वपूर्ण यह है कि युवा खिलाड़ी टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ किसी तरह का दबाव महसूस नहीं करें। 

खिलाड़ियों पर दबाब नहीं डालना चाहते कार्तिक

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन्हें यह अहसास दिलाकर कि हम उन पर निर्भर हैं, उन्हें अतिरिक्त दबाव में नहीं लाना चाहता हूं। वे शानदार क्रिकेटर हैं जो अपनी भूमिका निभा रहे हैं। ’’ मावी ने जोस बटलर और संजू सैमसन के महत्वपूर्ण विकेट लिये जबकि नागरकोटी ने रोबिन उथप्पा और रेयान पराग को पवेलियन भेजा। इन युवा गेंदबाजों को अब दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज पैट कमिन्स का साथ मिल रहा है और कार्तिक का मानना है इससे बड़ा अंतर पैदा हो सकता है। 

टॅग्स :दिनेश कार्तिकशिवम मावीकमलेश नागरकोटीकोलकाता नाइट राइडर्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या