लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी लेह, लद्दाख में स्वतंत्रता दिवस पर फहरा सकते हैं तिरंगा- रिपोर्ट्स

MS Dhoni: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज और भारतीय सेना के मानद लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी के लेह में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराने की संभावना है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 09, 2019 10:28 AM

Open in App
ठळक मुद्देएमएस धोनी लेह, लद्दाख में स्वतंत्रता दिवस पर फहरा सकते हैं तिरंगाएमएस धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त तक सेना के साथ कर रहे हैं ड्यूटीअपनी बटालियन के साथ वक्त बिताने के लिए धोनी ने क्रिकेट से लिया है ब्रेक

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनीस्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लेह, लद्दाख में तिरंगा फहरा सकते हैं। भारतीय सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी, इस समय दक्षिण कश्मीर में सेना की बटालियन (पैरा) 106टीए के साथ नियुक्त हैं। 

धोनी इस बटालियन के साथ 31 जुलाई को जुड़े थे और 15 अगस्त तक उनके साथ रहेंगे। सेना के सूत्रों के अनुसार, धोनी अपनी बटालियन के साथ 10 अगस्त को लेह की ओर कूच करेंगे।

लेह में 15 अगस्त को तिरंगा फहराएंगे धोनी!

आईएएनस की रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी जो वर्तमान में जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के ख्रिव (Khrew) में तैनात हैं, अपनी बटालियन के साथ 10 अगस्त को लेह जाएंगे। 

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'धोनी भारतीय सेना के ब्रैंड ऐम्बैसडर हैं। धोनी अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हैं। वह सैनिकों के साथ अक्सर फुटबॉल और बॉलीबॉल खेलते हैं। वह साथ ही सेना के साथ युद्ध प्रशिक्षण का अभ्यास भी कर रहे हैं। वह घाटी में 15 अगस्त तक रहेंगे।'

धोनी किस जगह पर तिरंगे फहराएंगे, अभी ये तय नहीं है। इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज को 2011 में अपनी कप्तानी में भारत को वर्ल्ड कप जिताने के बाद धोनी को सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक से सम्मानित किया गया था। 

उन्होंने 2015 में आगरा में पैराट्रपर्स ट्रेनिंग स्कूल में दो हफ्ते तक ट्रेनिंग की थी और पांच पैराशूट जंप करके एक योग्य पैराट्रूपर बने थे। 

धोनी ने लिया है क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक

हाल में समाप्त हुए वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के एक प्रमुख सदस्य रहे धोनी ने पिछले महीने बीसीसीआई से सेना की सर्विस के लिए दो महीने का ब्रेक मांगा था और खुद को वेस्टइंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध बताया था। 

धोनी के इस अनुरोध को बीसीसीआई और सेना द्वारा मान लिया गया था, जिसके बाद वह अपनी बटालियन के साथ घाटी में जुड़े थे। धोनी इस समय घाटी में अपनी बटालियन के साथ पेट्रोलिंग और गार्ड की ड्यूटी कर रहे हैं।

टॅग्स :एमएस धोनीभारतीय सेनास्वतंत्रता दिवसलद्दाख़

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या