Women's T20 World Cup Semi Final, IND vs Eng: टी20 में 19 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-इंग्लैंड की टीमें, जानें कौन पड़ा है किस पर भारी

Cricket Samachar ICC T20 World Cup Head to Head & Preview: भारत और इंग्लैंड के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह 9.30 बजे से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: March 4, 2020 12:55 PM2020-03-04T12:55:54+5:302020-03-04T13:15:43+5:30

cricket samachar ICC Women's T20 World Cup Semi Final match preview india vs England semi final prediction India Women vs England Women T20 match Head to Head Record | Women's T20 World Cup Semi Final, IND vs Eng: टी20 में 19 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-इंग्लैंड की टीमें, जानें कौन पड़ा है किस पर भारी

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 19 में से 15 मुकाबलों में हार मिली है। (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsमहिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम का सामना इंग्लैंड से होगा।भारत और इंग्लैंड की महिला टीमें टी20 इंटरनेशनल में 19 बार आमने सामने आ चुकी है।आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मुकाबले खेले गए हैं।

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम का सामना इंग्लैंड की महिला टीम से होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच यह मैच 5 मार्च यानि गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह 9.30 बजे से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारत-इंग्लैंड का प्रदर्शन

भारतीय टीम को महिला टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में रखा गया था और टीम लीग राउंड में सभी चार मैचों में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं इंग्लैंड ने चार लीग मैचों में तीन में जीत हासिल की और ग्रुब बी में दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

भारत vs इंग्लैंड : टी20 इंटरनेशनल में रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमें टी20 इंटरनेशनल में 19 बार आमने सामने आ चुकी है, जिसमें भारतीय महिला टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। इंग्लैंड ने भारत को 15 मैचों में हराया है, जबकि 4 बार भारतीय टीम ने इंग्लैंड को मात दी है।

भारत vs इंग्लैंड : पिछले 5 टी20 मुकाबले

भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले पांच टी20 मुकाबलों में इंग्लैंड ने चार बार भारत को मात दी है, जबकि एक बार भारतीय टीम को जीत नसीब हुई है। भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए ट्राई सीरीज में इंग्लैंड को एक बाद मात दी, जबकि एक बार हार का सामना करना पड़ा था।

भारत vs इंग्लैंड : टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मुकाबले खेले गए हैं, लेकिन एक बार भी भारतीय टीम जीत हासिल नहीं कर पाई है। भारतीय टीम को 2018 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ही 8 विकेट से हराया था, लेकिन वह फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत :हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रॉड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, शिखा पांडे, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, हरलीन देओल, ऋचा घोष, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव।

इंग्लैंड : हीदर नाइट (कप्तान), टेमी बैमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफी एक्लेस्टोन, जॉर्जिया एल्विस, सारा ग्लैन, एमी जोन्स (विकेटकीपर), नताली स्काइवर, आन्या स्रब्सोल, मेडी विलियर्स, फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड और डानी यॉट।

Open in app