रवि शास्त्री के बयान के बाद भारत के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अभ्यास मैच के लिए तैयार

भारत ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेला। इस सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

By भाषा | Published: September 15, 2018 5:16 PM

Open in App

मेलबर्न, 15 सितंबर: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय कोच रवि शास्त्री के इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले अधिक अभ्यास मैच रखने के आग्रह पर सकारात्मक रवैया अपनाया है। भारत ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेला था। इस श्रृंखला में भारतीय टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। 

शास्त्री का मानना है कि अगर उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला से पहले अधिक अभ्यास मैच खेलती है तो वह घरेलू टीम का सामना करने के लिये बेहतर तैयार रहेगी। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, 'हम बीसीसीआई के साथ विकल्पों पर चर्चा करने को लेकर खुश हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाली श्रृंखला से पहले अभ्यास मैचों की संख्या बढ़ाने को लेकर अभी तक हमें उनकी तरफ से औपचारिक सूचना नहीं मिली है।' 

इंग्लैंड में काउंटी टीम एसेक्स के खिलाफ एकमात्र चार दिवसीय अभ्यास मैच भी तीन दिन का कर दिया गया था। शास्त्री ने गुरुवार को कहा कि वह अभ्यास मैच खेलने के खिलाफ नहीं हैं। 

उन्होंने कहा, 'कतई नहीं। मैं ऐसा क्यों करूंगा। आप (इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला में) परिणाम देख सकते हैं। हर बार दूसरे टेस्ट मैच के बाद हमने सुधार किया। आप तब भी बेहतर कर सकते हो। लेकिन हम पहले टेस्ट मैच से ही इस स्थिति में क्यों नहीं हो सकते हैं।' 

भारत और ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट मैच से पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं शास्त्री ने कहा कि भारत ने टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया में दो अभ्यास मैचों के आयोजन का अनुरोध किया है। 

टॅग्स :रवि शास्त्रीभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या