तो कोहली की टीम से खेलेंगे स्मिथ और वॉर्नर, जल्द लौट सकते हैं मैदान पर

स्मिथ और वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक साल का बैन लगाया है। दोनों फिलहाल आईपीएल में भी नहीं खेल रहे हैं।

By विनीत कुमार | Published: April 19, 2018 4:53 PM

Open in App

नई दिल्ली, 19 अप्रैल: बॉल टेम्परिंग के दोष में बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की जल्द ही एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर नजर आ सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार काउंटी क्रिकेट की टीम सरे ने इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों में दिलचस्पी दिखाई है। सरे को इसके लिए वैसे इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से इजाजत लेनी होगी। विराट कोहली भी कुछ दिनों बाद इसी टीम के साथ काउंटी क्रिकेट में कुछ मैच खेलने वाले हैं। 

स्मिथ और वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक साल का बैन लगाया है। इस बैन के कारण स्मिथ और वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की ओर से इंटरनेशनल मैच और अपने देश में घरेलू मैच नहीं खेल सकते हैं। दोनों हाल में ऑस्ट्रेलियाई टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ करने के दोषी पाए गए थे। 

सरे के कोच माइकल डी वेनुटो ने स्मिथ और वॉर्नर को टीम में शामिल किए जाने के विचार पर कहा कि अगर मौका मिला और फिर भी वे दोनों को टीम में शामिल नहीं कर सके, तो वे एक पागल ही होंगे। डी वेनुट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बैटिंग कोच भी रह चुके हैं। (और पढ़ें- IPL में उमेश यादव के आउट होने पर गलत रिप्ले चलने से उठे सवाल, सचिन के साथ भी हो चुका है ऐसा)

वेनुट ने कहा कि दोनों अगर खेलते रहते हैं तो ये ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिहाज से भी अच्छा होगा। गौरतलब है कि विवाद और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बैन लगाए जाने के बाद स्मिथ और वॉर्नर को आईपीएल करार से भी हाथ धोना पड़ा था।

सरे को वैसे भी उस समय एक विदेशी खिलाड़ी की जरूरत होगी जब डीन एल्गर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए अपनी टीम दक्षिण अफ्रीका से जुड़ जाएंगे। डीन एल्गर केवल दो महीनों के लिए सरे से जुड़े हैं। (और पढ़ें- IPL 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस से भरी ट्रेन पुणे रवाना, तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल)

टॅग्स :स्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरविराट कोहलीकंट्री चैम्पियनशिप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या