IPL में उमेश यादव के आउट होने पर गलत रिप्ले चलने से उठे सवाल, सचिन के साथ भी हो चुका है ऐसा

वानखेड़े में मुंबई के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स को 46 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 214 रन बनाए थे।

By विनीत कुमार | Published: April 19, 2018 03:56 PM2018-04-19T15:56:15+5:302018-04-19T15:59:43+5:30

ipl 2018 mi vs rcb wrong replay when umesh yadav was given out | IPL में उमेश यादव के आउट होने पर गलत रिप्ले चलने से उठे सवाल, सचिन के साथ भी हो चुका है ऐसा

Umesh Yadav

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 अप्रैल: वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले में ऐसी गलती हुई जिसे लेकर सोशल मीडिया पर खूब मजाक बने और सवाल भी उठ गए। दरअसल, मैच में रॉयल चैलेंजर्स के उमेश यादव को आउट दिए जाने के बाद नो बॉल चेक होने के दौरान ब्रॉडकास्टर्स ने गलत रिप्ले चला दी। 

यह घटना मैच के 18वें ओवर में हुई। इस समय रॉयल चैलेंजर्स को जीत के लिए 13 गेंदों पर 77 रन बनाने थे और क्रीज पर कोहली- उमेश यादव मौजूद थे। इसी दौरान जसप्रीत बुमराह की एक गेंद को छक्का मारने की कोशिश में रोहित शर्मा के हाथों कैच हो गए।

इसके बाद अंपायरों ने नए चलन के मुताबिक नो बॉल चेक करना चाहा। हालांकि, जो वीडियो दिखाया गया, उसमें नो बॉल चेक होने के दौरान उमेश गेंदबाजी वाले छोड़ पर नजर आए जबकि वहां कोहली होने चाहिए थे। फिर क्या था, सोशल मीडिया पर फैंस ने इस गलती को लेकर खूब मजे लिए। वहीं, कुछ फैंस ने इसे फिक्सिंग से जोड़ दिया।






दिलचस्प बात ये है कि यह पहली बार नहीं है जब ऐसी गलती सामने आई है। साल-2011 के आईपीएल में भी ऐसी ही गलती हुई थी। अमित मिश्रा ने तब सचिन को आउट किया था। इसके बाद अंपायरों ने नो बॉल चेक किया और अमित मिश्रा का पैर क्रीज के अंदर ही नजर आया। हालांकि, बाद में सबका ध्यान गया कि जो रिप्ले दिखाया गया उसमें सचिन ही नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े नजर आ रहे थे।

बहरहाल, वानखेड़े में मुंबई के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स को 46 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 214 रन बनाए थे। इसके जवाब में विराट कोहली के 92 रनों की पारी के बावजूद आरसीबी की टीम 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी। (और पढ़ें- सचिन के पिता के इस फैसले से बदली थी 'क्रिकेट के भगवान' की जिंदगी)

Open in app