कोरोना से जंग: अरबों की कमाई करने वाले टॉप-10 भारतीय क्रिकेटरों ने दिया कितना दान, किसने कुछ नहीं दिया, जानिए

Coronavirus: कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए कई स्टार भारतीय क्रिकेटरों ने दान दिया है, पर कुछ ने अब तक कुछ नहीं दिया है, जानिए पूरी लिस्ट, किसने दिया क्या

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 29, 2020 05:42 PM2020-03-29T17:42:57+5:302020-03-29T17:42:57+5:30

Coronavirus: Top-10 Indian cricketers donation, From Sachin, Ganguly to Dhoni, Kohli, Know who gave what | कोरोना से जंग: अरबों की कमाई करने वाले टॉप-10 भारतीय क्रिकेटरों ने दिया कितना दान, किसने कुछ नहीं दिया, जानिए

एमएस धोनी ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए दिया एक लाख रुपये का दान, कोहली ने अब तक कुछ नहीं दिया

googleNewsNext
Highlightsसचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए दिया 50 रुपये दानसौरव गांगुली ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 50 लाख रुपये के चावल किए दान

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए पूरा देश तैयार है। पीएम मोदी ने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है। पीएम ने देशवासियों से इस मुश्किल वक्त में मदद की गुहार लगाई है। 

कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में योगदान के लिए कई भारतीय क्रिकेटरों ने दान दिया है। इनमें सौरव गांगुली से लेकर सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना से लेकर गौतम गंभीर तक शामिल हैं। लेकिन कोहली समेत कुछ स्टार क्रिकेटरों ने अब तक दान नहीं दिया है, आइए जानें टॉप-10 क्रिकेटरों ने क्या दिया।

कोरोना: सौरव से लेकर सचिन और धोनी से लेकर रैना तक किस क्रिकेटर ने क्या दान दिया

1.बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कुल संपत्ति लगभग 100 करोड़ रुपये हैं, इसके साथ ही वह इंडियन सुपर लीग की टीम एटलेटिको डि कोलकाता के भी मालिक हैं, उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 50 लाख रुपये के चावल दिए हैं।

2.क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर की संपत्ति 101 करोड़ रुपये हैं, उन्होंने सासंद निधि के माध्यम से कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दिल्ली सरकार को 50 लाख रुपये का दिन दिया है।

3.स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की संपत्ति 124 करोड़ रुपये है, उन्होंने अब तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए कोई दान नहीं दिया है।

4.137 करोड़ रुपये की संपत्ति वाले यूसुफ पठान ने अपने भाई इरफान पठान के साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए अस्पतालों को 4000 मास्क आवंटित किए हैं।

5.150 करोड़ रुपये की संपत्ति वाले बाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने कोरोना से लड़ाई के लिए 52 लाख रुपये का दान दिया है।

6.सहवाग की संपत्ति लगभग 255 करोड़ रुपये है, हालांकि वह कई सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं लेकिन अब तक कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उनका योगदान स्पष्ट नहीं है।

7.टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की संपत्ति लगभग 688 करोड़ रुपये हैं, लेकिन अब तक कोरोना के खिलाफ उन्होंने ज्ञान के अलावा कोई दान नहीं दिया है।

8.स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की संपत्ति लगभग 800 करोड़ रुपये हैं, उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के तहत पुणे में एक हजार दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक लाख रुपये दान दिया है।

9.महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की संपत्ति 1000 करोड़ रुपये है और उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 50 लाख रुपये दान दिया है।  

10.युवराज सिंह की संपत्ति करीब 150 करोड़ रुपये है, वह अपने संगठन यूवीकैन के जरिए कैंसर पीड़ितों की मदद करते हैं, लेकिन अब तक कोरोना से जंग के लिए कुछ नहीं किया है।   
 

11.स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की संपत्ति लगभग 138 करोड़ रुपये है, उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 10 लाख रुपये देते हुए उसे बताया सागर में एक बूंद जैसा।  

Open in app