ऑस्ट्रेलियाई बॉलर के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज का हुआ कोरोना वायरस का टेस्ट, आइसोलेशन में रखा गया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे के अंत में कीवी गेंदबाज ने गले में खराश की शिकायत की थी, जिसके बाद अगले 24 घंटों के लिए टीम होटल में अलग-थलग कर दिया गया है।

By सुमित राय | Published: March 14, 2020 9:49 AM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया है।लॉकी फर्ग्यूसन को टीम से अलग आइसोलेशन में रखा गया है।पहले रिचर्ड्सन का भी कोरोना वायरस टेस्ट हुआ था, जो निगेटिव आया था।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का कोरोना वायरस टेस्ट कराया गया है। फिलहाल फर्ग्यूसन की रिपोर्ट्स नहीं आई है, लेकिन उनको टीम से अलग आइसोलेशन में रखा गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा, 'स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार लॉकी फर्ग्यूसन को पहले वनडे के अंत में गले में खराश की शिकायत के बाद अगले 24 घंटों के लिए टीम होटल में अलग-थलग कर दिया गया है। एक बार जब टेस्ट का रिपोर्ट सामने आ जाता है तो उसके निदान और टीम में उसकी वापसी पर फैसला किया जाएगा।'

बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन का भी कोरोना वायरस टेस्ट हुआ था, जो निगेटिव आया था और वह टीम से वापस जुड़ चुके हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने गले में दर्द और खराश की शिकायत की थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में लॉकी फर्ग्यूसन ने 9 ओवर की गेंदबाजी की थी और 60 रन देकर दो विकेट भी हासिल किया था। फर्ग्यूसन ने डेविड वॉर्नर (67) और मार्नस लाबुशेन (56) का अहम विकेट चटकाया था।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। पहला वनडे मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रनों से मात दी और सीरीज में बढ़त हासिल की। न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट पर 258 रन पर ही रोक दिया। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों पर दबदबा बनाया और उसकी पूरी टीम को 41 ओवर में 187 रन पर समेट दिया।

इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से खेला जाना था। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच दर्शकों के बिना ही खेला गया। ऐसा माना जा रहा है कि यह वनडे सीरीज भी स्थगित की जा सकती है।

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंडकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या