Coronavirus: भारत से स्वदेश लौटी साउथ अफ्रीकी टीम, 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे क्रिकेटर

साउथ अफ्रीका को भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोराना वायरस के चलते ये टूर्नामेंट बीच में ही रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में पहला वनडे बारिश के चलते धुल गया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 18, 2020 03:28 PM2020-03-18T15:28:20+5:302020-03-18T15:28:20+5:30

Coronavirus: South African cricketers told to self-isolate on return from aborted India tour | Coronavirus: भारत से स्वदेश लौटी साउथ अफ्रीकी टीम, 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे क्रिकेटर

Coronavirus: भारत से स्वदेश लौटी साउथ अफ्रीकी टीम, 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे क्रिकेटर

googleNewsNext

कोविड 19 महामारी के कारण भारत दौरा बीच में रद्द होने के बाद लौटी दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को अगले 14 दिन अलग रहने के लिए कहा गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर शोएब मांजरा के हवाले से कहा गया है कि खिलाड़ियों को खुद को अलग करने के लिये कहा गया है। उनकी मेडिकल जांच कराई जायेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने खिलाड़ियों को कम से कम अगले 14 दिन अलग रहने को कहा है। उनके आसपास के लोगों, समाज और परिवारों को सुरक्षित करने का यही तरीका है। इस दौरान अगर किसी के भीतर लक्षण पाये गए तो उसकी मेडिकल जांच कराई जायेगी और आवश्यक कदम उठाये जाएंगे। यात्रा के दौरान कुछ खिलाड़ियों ने मास्क पहने और कुछ ने नहीं । यात्रा में भी किसी से संपर्क नहीं किया गया।’’ दक्षिण अफ्रीका टीम कोलकाता के रास्ते वापिस लौटी।

बता दें कि साउथ अफ्रीका को भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोराना वायरस के चलते ये टूर्नामेंट बीच में ही रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में पहला वनडे बारिश के चलते धुल गया था।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण यह मैच नहीं हो सका था। इसके बाद लखनऊ में दूसरा वनडे 15 मार्च और तीसरा वनडे कोलकाता में 18 मार्च को खेला जाना था और कोरोनावायरस के कारण बाद में उसे भी रद्द कर दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीका ने कोरोना वायरस संकट को लेकर देश में राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है। देश में संक्रमित लोगों की संख्या 60 के पार पहुंच गई है। पिछले 20 दिनों में उच्च जोखिम वाले देशों का दौरा करने वाले व्यक्तियों का वीजा रद्द किया जाएगा और सोमवार से देश के 53 में से 35 भूमिपत्तन भी बंद कर दिए गए हैं। राष्ट्रपति ने नागरिकों से किसी भी उच्च जोखिम वाले देश की अंतर्राष्ट्रीय यात्रा से बचने की अपील की है।

(भाषा इपुट के साथ)

Open in app