कोरोना आइसोलेशन नियम के कारण जो रूट का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध

Joe Root: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का कोरोना वायरस आइसोलेशन नियम की वजह से 8 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध

By भाषा | Published: June 6, 2020 01:17 PM2020-06-06T13:17:35+5:302020-06-06T13:17:35+5:30

Corona isolation rule leaves England captain Joe Root in doubt for first Test against West Indies | कोरोना आइसोलेशन नियम के कारण जो रूट का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध

जो रूट की पत्नी जुलाई के पहले हफ्ते में ही इस कपल के दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsजो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से जुलाई के पहले हफ्ते में परिवार के साथ रह सकते हैं इंग्लैंड और बेस्टइंडीज के बीच लगभग उसी समय (8 जुलाई) पहला टेस्ट मैच शुरू होना है

लंदन: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट सात दिन के आइसोलेशन के नियम के कारण अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं।

‘टेलीग्राफ’ की खबर के मुताबिक इसी तारीख के आस-पास उनकी पत्नी दूसरी बार मां बनने वाली है और अगर रूट इस समय परिवार के साथ रहे तो टीम से जुड़ने से पहले उन्हें सात दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के दिशानिर्देशों के अनुसार रूट को राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले एक सप्ताह तक पृथकवास में रहना होगा। ईसीबी हालांकि लगातार अपने दिशानिर्देशों की समीक्षा कर रहा है और अगले महीने तक आइसोलेशन के नियम में ढील दी जा सकती है।

वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज के लिए 9 जून को पहुंचेगी इंग्लैंड

तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एजिस बाउल में आठ से 12 जुलाई तक खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 और 24 जुलाई से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम इस श्रृंखला के लिए नौ जून को इंग्लैंड पहुंचेगी और ओल्ड ट्रैफर्ड में पृथकवास पर रहेगी। टीम यही अभ्यास करेगी इसके बाद पहले टेस्ट के लिए एजिस बाउल रवाना होगी। 

इस टेस्ट सीरीज से कोरोना संकट की वजह से मार्च में क्रिकेट गतिविधियां ठप होने के बाद से पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी। इंग्लैंड दौरे पर जाने से वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने इनकार कर दिया है। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी। 

Open in app