मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ीं, COA ने दिए मैच फिक्सिंग आरोपों की जांच के आदेश

Mohammed Shami: सीओए ने दिए मैच-फिक्सिंग के आरोपों की जांच के आदेश

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 14, 2018 11:49 AM2018-03-14T11:49:13+5:302018-03-14T11:49:13+5:30

CoA asks to investigate match-fixing charges against Mohammed Shami | मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ीं, COA ने दिए मैच फिक्सिंग आरोपों की जांच के आदेश

मोहम्मद शमी

googleNewsNext

नई दिल्ली, 14 मार्च: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें थमती नहीं नजर आ रही हैं। पत्नी हसीन जहां द्वारा शमी के खिलाफ लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद अब बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति (सीओए) ने एंटी-करप्शन यूनिट को इस मामले की जांच के लिए कहा है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सीओए प्रमुख विनोद राय ने एंटी-करप्शन यूनिट के प्रमुख नीरज कुमार को ईमेल में लिखा है कि वह इन आरोपों की जांच करें और इसकी रिपोर्ट एक हफ्ते के अंदर उन्हें सौंपे। इस मेल में बीसीसीआई के पदाधिकारियों और सीईओ राहुल जौहरी को भी मार्क किया है। 

राय ने अपने ईमेल में लिखा है, 'ये शमी के खिलाफ आरोप लगाने वाली कई मीडिया रिपोर्ट्स के संदर्भ में हैं। सीओए ने टेलिफोनिक बातचीत की उस ऑडियो रिकॉर्डिंग को सुना है जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि वह शमी और उनकी पत्नी के बीच है। ये ऑडियो रिकॉर्डिंग सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है। सीओए इस रिकॉर्डिंग में सिर्फ उसी हिस्से को लेकर चिंतित है जिसमें शमी बताए जाने वाला शख्स ने 'मोहम्मद भाई' द्वारा, अलिस्बा नामक पाकिस्तानी महिला के जरिए शमी को पैसे भिजवाने की बात की है।'  (पढ़ें: मोहम्मद शमी की पत्नी ने अब लगाया नया आरोप, कोलकाता पुलिस से मांगी सुरक्षा)

शमी की पत्नी हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि वह मैच फिक्सिंग में शामिल हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड स्थित मोहम्मद भाई से सहमति के बाद अलिस्बा नामक पाकिस्तानी लड़की से कोलकाता में पैसे लिए थे। (पढ़ें: मोहम्मद शमी पर हसीन जहां का नया आरोप, दक्षिण अफ्रीकी महिला से भी थे संबंध!)

सीओए ने एंटी-करप्शन यूनिट से जांच के क्षेत्रों को स्पष्ट करते हुए कहा है कि उसे 'मोहम्मद भाई' और अलिस्बा की पहचान और पिछले जीवन, क्या कथित मोहम्मद भाई द्वारा अलिस्बा के जरिए शमी को पैसा भेजा गया था?, अगर हां, तो शमी द्वारा लिए गए इस पैसे के पीछे क्या उद्देश्य था? इसकी जांच की जानी चाहिए। हसीन जहां के आरोपों के बाद बीसीसीआई ने शमी के सालाना करार को रोक दिया है, इसे देखते हुए विनोद राय ने एंटी-करप्शन यूनिट का मामले की जांच रिपोर्ट एक हफ्ते के अंदर सौंपने के लिए कहा है। (पढ़ें: मोहम्मद शमी ने शेयर की बेटी की इमोशनल तस्वीर, मिला फैंस का समर्थन!)

वहीं कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच के बाद शमी के यात्रा विवरण दिए जाने को कहा है। शमी के आईपीएल में खेलने का फैसला भी 16 मार्च को होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा।

Open in app