Chetan Sharma: हटाए गए चेतन शर्मा फिर बने चीफ सेलेक्टर, बीसीसीआई ने की घोषणा, देखें टीम में कौन शामिल

Chetan Sharma: बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा ​​और जतिन परांजपे शामिल थे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 07, 2023 5:29 PM

Open in App
ठळक मुद्देपांच पदों के लिए बोर्ड को लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए थे। साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया था। चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ की सिफारिश की।

Chetan Sharmaभारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति की घोषणा कर दी। चेतन शर्मा एक बार फिर से चीफ सेलेक्टर बन गए हैं। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा ​​और जतिन परांजपे शामिल थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की नई चयन समितिः

1ः चेतन शर्मा

2ः शिव सुंदर दास

3ः सुब्रतो बनर्जी

4ः सलिल अंकोला

5ः श्रीधरन शरथ

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए पांच पदों के विज्ञापन के बाद बोर्ड को लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए थे। सीएसी ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया था। साक्षात्कार के आधार पर समिति ने निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ की सिफारिश की।

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पूरी चयन समिति को भंग करने के दो महीने बाद चेतन शर्मा को शनिवार को वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया। चेतन की नयी टीम में हालांकि पूरी तरह से नये चेहरे होंगे।

दक्षिण क्षेत्र के चयनकर्ताओं के जूनियर अध्यक्ष एस शरत को पदोन्नत किया जाएगा। समिति में शामिल अन्य लोगों में पूर्वी क्षेत्र के पूर्व तेज गेंदबाज सुब्रतो बनर्जी, पश्चित क्षेत्र के सलिल अंकोला और मध्य क्षेत्र के टेस्ट सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास शामिल हैं। दास ने ओडिशा के लिए खेलने के बाद विदर्भ का प्रतिनिधित्व किया था इस लिए वह पूर्व खिलाड़ी होने के बाद भी मध्य क्षेत्र के प्रतिनिधित्व के लिए योग्य थे।

उनके सहयोगी हरविंदर सिंह ने भी फिर से आवेदन किया, लेकिन साक्षात्कार के बाद उन पर विचार नहीं किया गया बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ बोर्ड ने चयनसमित के पांच पदों के लिए 18 नवंबर 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञापन जारी किया था जिसके जवाब में लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ उचित विचार-विमर्श और आवेदनों को सावधानीपूर्वक परखने के बाद क्रिकेट सलाहकार समिति (सीसीए) ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया। साक्षात्कार के आधार पर सीएससी ने पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों की सिफारिश की है।’’

टॅग्स :बीसीसीआईChetan Sharmaटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या