वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर दिनेश कार्तिक का खुलासा, कहा- 5वें स्थान पर बैटिंग के लिए जाना मेरे लिए हैरानी भरा

विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हारकर फाइनल ही होड़ से बाहर होना पड़ा था...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 22, 2020 6:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देअहम मुकाबले में भारत को करना पड़ा था 18 रन से हार का सामना।टीम इंडिया को मात देकर न्यूजीलैंड ने बनाई थी फाइनल में जगह।

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के मुताबिक विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजे जाने से वह काफी हैरान हुए थे। इस अहम मुकाबले में कार्तिक को उस वक्त पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था, जब टीम ने महज 3.1 ओवर में ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे।

इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने क्रिकबज से कहा, "यह मेरे लिए बिल्कुल हैरानी भरा था क्योंकि उन्होंने मुझे स्पष्ट रुप से कह रखा था कि मुझे सात नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा। हमें विकेटों की पतझड़ को रोकने के लिए ऐसा करना था। मुझे पैड बांधने के लिए कहा गया और यह सब जल्दबाजी में हुआ। "

उन्होंने कहा, "मुझे उस वक्त लग नहीं रहा था कि विकेट इतने जल्दी-जल्दी गिर जाएंगे। अचानक से लोकेश राहुल आउट हो गए और मुझे अपना पैड बांधना पड़ा। "

कार्तिक ने कहा, "मैं तीसरे ओवर में गया और मुझे पता नहीं चला कि मैं कब आउट हो गया। लेकिन हमें ट्रेंट बाउल्ट के स्पैल खत्म होने तक विकेट गिरने से रोके रहना था। लेकिन दुर्भाग्यवश जब मैंने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया तो फिर जेम्स नीशम द्वारा शानदार कैच लेने के कारण मैं आउट हो गया। "

बता दें कि भारत को इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हारकर फाइनल ही होड़ से बाहर हो गया था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए। इसके जवाब में भारत 49.3 ओवर में सिर्फ 221 रन पर ऑलआउट हो गया।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपदिनेश कार्तिकभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या