अर्जुन तेंदुलकर के समर्थन में बोले ब्रेट ली - वह 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं, आलोचकों को बताया कीबोर्ड योद्धा

ब्रेट ली अर्जुन के समर्थन में आए हैं। ब्रेट ली एक बातचीत के दौरान कहा कि आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें और उन लोगों की न सुनें जो निशाना साधने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि याद रखें कि सोशल मीडिया पर आलोचना करने वाले ज्यादातर लोगों ने अपने जीवन में कभी गेंद नहीं फेंकी है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 25, 2023 11:25 AM

Open in App
ठळक मुद्देअर्जुन तेंदुलकर के समर्थन में उतरे ब्रेट लीधीमी गति से की जा रही गेंदबाजी का बचाव कियाकहा- अर्जुन 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल 2023 के 31वें मैच में अपने तीसरे ओवर में काफी महंगे साबित हुए और कुल 31 रन लुटा दिए। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने तीसरे ओवर में अर्जुन की गेंदों पर चौके-छक्कों की बरसात कर दी। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में पहला ओवर डालने वाले अर्जुन ने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन बाद में वह अपनी लय से भटक गए। इस मुकाबले में अर्जुन ने गेंदबाजी भी काफी धीमी गति से की थी। अर्जुन की धीमी गति वाली गेंदबाजी के कारण सोशल मीडिया पर उनको ट्रोल भी किया गया। 

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अर्जुन के समर्थन में आए हैं। ब्रेट ली एक बातचीत के दौरान कहा, "लोग लगभग हर चीज की आलोचना करते हैं। अगर आप संदीप शर्मा को देखें तो वह 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। अर्जुन कम से कम उससे तेज गेंदबाजी कर रहे हैं। वह केवल 23 साल का है और उसके आगे उसका पूरा करियर पड़ा है। मेरी सलाह होगी कि आलोचकों की न सुनें।" 

ब्रेट ली ने आगे कहा, "मुझे उसकी रफ्तार से कोई दिक्कत नहीं दिखती। मुझे पता है कि वह कितनी तेज गेंदबाजी कर सकता है। उसके पास सभी प्रतिभाएं और सभी सही गुण हैं। इसलिए मेरी सलाह यही होगी कि आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें और उन लोगों की न सुनें जो निशाना साधने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि याद रखें कि सोशल मीडिया पर आलोचना करने वाले ज्यादातर लोगों ने अपने जीवन में कभी गेंद नहीं फेंकी है। वे कीबोर्ड योद्धा हैं।"

बता दें कि पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्जुन ने एक ही ओवर में 31 रन दे दिए थे। इस मैच के बाद अर्जुन मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। मुंबई की ओर से एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड डेनियल सैम्स के नाम हैं, जिन्होंने कोलकाता के खिलाफ आईपीएल 2022 में 35 रन लुटाए थे।

ब्रेट ली ने कहा कि यही समय है जब अर्जुन को समर्थन को जरूरत है। ली ने कहा कि अर्जुन तेंदुलकर से मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं। मुझे लगता है कि वह मुंबई इंडियंस के लिए शानदार फॉर्म में हैं। नकी नई गेंद की गेंदबाजी शानदार है, वह गेंद को स्विंग करा रहे हैं। मैं उसकी प्रशंसा करता हूं।

टॅग्स :अर्जुन तेंदुलकरब्रेट लीपंजाब किंग्ससचिन तेंदुलकरमुंबई इंडियंस
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या