BBL: क्रिस जॉर्डन ने एक हाथ से पकड़ा हैरान करने वाला कैच, फैंस रह गए हैरान, आईसीसी ने भी की तारीफ

Chris Jordan: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने बिग बैश लीग में पर्थ के लिए खेलते हुए बाउंड्री पर एक हाथ से हैरान करने वाला कैच पकड़ा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 22, 2019 08:08 AM2019-12-22T08:08:55+5:302019-12-22T08:08:55+5:30

Big Bash League: Chris Jordan takes a sensational catch, ICC Praises it, Watch | BBL: क्रिस जॉर्डन ने एक हाथ से पकड़ा हैरान करने वाला कैच, फैंस रह गए हैरान, आईसीसी ने भी की तारीफ

क्रिस जॉर्डन ने बिग बैश लीग में पकड़ा हैरान करने वाला कैच

googleNewsNext
Highlightsक्रिस जॉर्डन ने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ पकड़ा लाजवाब कैचजॉर्डन के इस कैच की मदद से पर्थ ने मेलबर्न को 11 रन से दी मात

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन दुनिया भर की टी20 लीगों में खेलते रहे हैं और उन्हें बेहतरीन कैच लेने वालों में से एक के तौर पर जाना जाता है। 

जॉर्डन ने शनिवार को बिग बैश लीग के पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले गए मैच में अपनी शानदार फील्डिंग का नमूना पेश करते हुए एक यादगार कैच लपका। 

क्रिस जॉर्डन ने पकड़ा बीबीएल में लाजवाब कैच

लक्ष्य का पीछा कर रही मेलबर्न रेनेगेड्स की पारी के 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर डेनियल क्रिस्चियन ने गेंद पर ज्यादा प्रहार किया और ये तेजी से लॉन्ग ऑन बाउंड्री की तरफ बढ़ चली। 

आईपीएल 2020 नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा खरीदे गए क्रिस जोर्डन को गेंद तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी करनी थी, लेकिन उन्होंने शानदार प्रयास किया और अपनी दायीं ओर डाइव लगाते हुए जमीन पर गिरते हुए एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा, जिससे खतरनाक डेनियल क्रिस्चियन डक पर आउट हो गए।

जोर्डन के इस लाजवाब कैच ने न सिर्फ क्रिस्चियन को आउट किया, बल्कि रेनेगेड्स की जीत की उम्मीद भी खत्म कर दी। 

जोर्डन के इस लाजवाब कैच की फैंस ने जमकर तारीफ हुई और सोशल मीडिया पर खूब कमेंट्स किए गए। खुद आईसीसी ने भी जॉर्डन के कैच को शानदार कहा। 

पर्थ ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 11 रन से हराया

इससे पहले मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान एरॉन फिंच ने घरेलू टीम पर्थ के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पर्थ स्कॉर्चर्स ने पहले खेलते हुए कप्तान मिशेल मार्श और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के अर्धशतकों की मदद से 196/7 का स्कोर खड़ा किया।

मेलबर्न के लिए केन रिचर्डसन सबसे स्टार गेंदबाज रहे, जिन्होंने 22 रन देकर 4 विकेट झटके।

इसके जबाब में ओपनरों सैम हार्पर और एरॉन फिंच ने मेलबर्न रेनेगेड्स  को तूफानी शुरुआत दिलाई। लेकिन पांचवें ओवर में फिंच को क्रिस जॉर्डन ने आउट कर दिया।

इसके बाद शॉन मार्श और बेउ बेबस्टर के अर्धशतकों ने एक समय मेलबर्न के लिए लक्ष्य को आसान बना दिया था। लेकिन मार्श के पारी के 18वें ओवर में फवाद अहमद की गेंद पर आउट होने और फिर बेउ बेबस्टर को बाकी बल्लेबाजों का समर्थन न मिलने से मैच मेलबर्न के हाथों से निकल गया। बेबस्टर 67 रन पर नाबाद रहे, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। 

आखिर में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ये मैच 11 रन से हार गई और मिशेल मार्श को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ मैच घोषित किया गया।

Open in app