BBL में अजीबोगरीब नजारा, बल्लेबाज का शॉट स्टेडियम की छत से टकराया, मिल गए 6 रन, वीडियो वायरल

Big Bash League: बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स के बल्लेबाज एश्टन टर्नर ने गेंद को स्टेडियम की छत पर मार दिया लेकिन उन्हें इसके लिए छह रन मिल गए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 21, 2018 11:37 AM2018-12-21T11:37:10+5:302018-12-21T11:37:10+5:30

Big Bash League 2018-19: Ashton Turner awarded six for hitting stadium roof, video goes viral | BBL में अजीबोगरीब नजारा, बल्लेबाज का शॉट स्टेडियम की छत से टकराया, मिल गए 6 रन, वीडियो वायरल

एश्टन टर्नर का शॉट स्टेडियम की छत से टकराया, पर उन्हें मिले 6 रन (Pic Credit: Twitter)

googleNewsNext

बिग बैश लीग 2018-19 सीजन की शुरुआत हो चुकी है और हार-जीत के अलावा भी कई मजेदार घटनाएं सबका ध्यान अपनी ओर खींच रही है। अब पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले गए मैच में एक रोचक घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल, इस मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स के बल्लेबाज एश्टन टर्नर का एक दमदार शॉट कवर्ड (ढंके) मैदान में खेले जा रहे मैच में मैदान की छत से टकरा गया, जिसके लिए एश्टन को 6 रन दे दिए गए, खास बात ये है कि गेंद बाउंड्री के बाहर भी नहीं गई थी और मैदान के बीच में ही छत से टकराई थी, लेकिन इसके बावजूद भी बल्लेबाज को अंपायरों ने 6 रन दे दिए। 

ये घटना पर्थ स्कॉर्चर्स  की पारी के 12वें ओवर में मेलबर्न रेनेगेड्स  के गेंदबाज डेनियल क्रिस्चियन की गेंद पर हुई। एश्टन ने क्रिस्चियन की गेंद पर एक जोरदार ऊंचा शॉट लगाया जो मैदान की छत से टकराकर फील्डर्स के बीच में जा गिरा, लेकिन इस पर उन्हें 6 रन मिल गए। हालांकि टर्नर इस छक्के के बावजूद 12 गेंदों में सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए।


लेकिन इस फैसले से कमेंट्री कर रहे कई पूर्व स्टार क्रिकेटर भी हैरान रह गए, जिनमें ब्रेट ली, शेन वॉर्न शामिल थे। इन दोनों ने गेंद के छत से टकराने के बावजूद बल्लेबाज को 6 रन देने के फैसले पर सवाल उठाए। 

ढंके स्टेडियमों का प्रयोग खराब मौसम के व्यवधान से बचन के लिए किया जाता है। लेकिन गेंद के स्टेडियम की छत से टकराने पर बल्लेबाज को छह रन देने के नियम को फिर से देखे जाने की जरूरत है।      

बीबीएल में ये बेहद कम स्कोर वाला मैच रहा, जिसमें पर्थ की टीम 19 ओवर में 103 रन पर सिमट गई। पर्थ के लिए माइकल क्लिंजर ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। मेलबर्न की टीम की शुरुआत खराब रही और पहले चार ओवर में ही उसने 17 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। 

लेकिन सैम हार्पर (36) और मोहम्मद नबी (35) की शानदार बैटिंग की मदद से मेलबर्न रेनेगेड्स  ने 15.2 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।   

Open in app