बदल गया नियम, सुपर ओवर में टाई होगा मैच तो इस तरह किया जाएगा विजेता का फैसला

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच सुपर ओवर में टाई रहने पर मेजबान टीम को अधिक बाउंड्री लगाने के कारण विजेता घोषित किया गया था।

By भाषा | Published: September 24, 2019 10:57 AM2019-09-24T10:57:23+5:302019-09-24T11:07:37+5:30

Big Bash implements multiple Super Overs for tiebreakers | बदल गया नियम, सुपर ओवर में टाई होगा मैच तो इस तरह किया जाएगा विजेता का फैसला

बदल गया नियम, सुपर ओवर में टाई होगा मैच तो इस तरह किया जाएगा विजेता का फैसला

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया में बिग बैश ट्वेंटी20 टूर्नामेंट में सुपर ओवर टाई होने पर विजेता चुनने वाला नियम बदल गया है।नए नियम सभी तरह के फाइनल मैचों पर लागू होंगे, जबकि नियमित सत्र मैच के दौरान सुपर ओवर टाई होने की स्थिति में अंक बांटे जाएंगे।

मेलबर्न, 24 सितंबर। क्रिकेट विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत के दौरान सुर्खियां बना बाउंड्री गिनने वाला विवादास्पद नियम इस सत्र में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश ट्वेंटी20 टूर्नामेंट में इस्तेमाल नहीं होगा।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच निर्धारित ओवरों और फिर सुपर ओवर में भी टाई रहने पर मेजबान टीम को अधिक बाउंड्री लगाने के कारण विजेता घोषित किया गया था जिसकी काफी आलोचना हुई थी।

बता दें कि जुलाई में लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड ने 241 रन बनाए और इसके बाद इंग्लैंड टीम भी 241 रन ही बना पाई। इसके बाद सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया और दोनों टीमें 15-15 रन ही बना पाईं। इसके बाद ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को कहा कि नए नियमों के अनुसार पुरुष और महिला टी20 लीग के फाइनल में अगर दो टीमों का स्कोर निर्धारित ओवर और फिर सुपर ओवर के बाद भी टाई रहता है तो तब तक सुपर ओवर का इस्तेमाल किया जाएगा जब तक कि कोई टीम स्पष्ट विजेता नहीं बन जाती।

नए नियम सभी तरह के फाइनल मैचों पर लागू होंगे, जबकि नियमित सत्र मैच के दौरान सुपर ओवर टाई होने की स्थिति में अंक बांटे जाएंगे।

Open in app