खिलाड़ी के साथ बड़ा हादसा, मुंह पर गेंद लगते ही बहने लगा खून, करानी पड़ी सर्जरी और फिर...

Ben Dunk injured during practice: 9 जून से एक बार फिर पीएसएल की शुरुआत होने जा रही है। लेकिन इससे पहले लाहौर कलंदर्स को बड़ा झटका लगा है।

By अमित कुमार | Published: June 07, 2021 2:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देलाहौर कलंदर्स के अहम खिलाड़ी बेन डंक चोटिल हो गए हैं।कलंदर्स अंक तालिका में चार में से तीन मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है।कोरोना वायरस के कारण पीएसएल को बीच में ही रोकना पड़ा था।

Ben Dunk injured during practice: ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन डंक प्रैक्टिस के दौरान बुरी तरह से घायल हो गए हैं। बेन डंक पाकिस्तान सुपर लीग से पहले नेट पर प्रैक्टिस कर रहे थे। इस दौरान गेंद जाकर उनके मुंह पर लगा और वह बुरी तरह से चोटिल हो गए। अबू धाबी में कैच लेने की प्रैक्टिस के दौरान गेंद जाकर सीधे उनके मुंह पर जा लगी। बेन डंक के होठों पर सात टांके आए हैं।

बेन डंक की चोट को लेकर कलंदर्स के सीईओ समीन राणा ने कहा कि वह ठीक हो रहे हैं। 9 जून को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ मैच  में वह हिस्सा ले सकते हैं। डंक ने नवबंर 2014 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेब्यू किया था। फिर फरवरी 2017 में आखिरी बार वह ऑस्ट्रेलियाई जर्सी में नजर आए थे। हालांकि, वह दुनिया भर के टी-20 लीगों में हिस्सा लेते रहते हैं।  

नौ जून से होगी पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) नौ जून से बहाल होगी जिसे तीन महीने पहले कराची में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के मामले मिलने के बाद स्थगित कर दिया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरूवार को कहा कि चौथे स्थान पर चल रही लाहौर कलंदर टूर्नामेंट के 15वें मैच में तीसरे स्थान की इस्लामाबाद यूनाईटेड से भिड़ेगी। फाइनल मुकाबला 24 जून को खेला जायेगा। 

टूर्नामेंट में खेले जाएंगे छह डबल हेडर मुकाबले

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे से पहले टूर्नामेंट को खत्म करने के लिये छह डबल हेडर (एक दिन में दो मुकाबले) होंगे जिसमें से पांच शुरूआती दौर के जबकि छठा 21 जून को क्वालीफायर और पहले एलिमिनेटर के बीच खेला जायेगा। बोर्ड ने एक बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए मैच नौ से 24 जून तक अबुधाबी में खेले जायेंगे जो पाकिस्तान की पुरूष टीम के 25 जून को मैनचेस्टर के लिये रवाना होने से पहले होंगे। ’’ 

टॅग्स :पाकिस्तान सुपर लीगक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या