IND vs AUS: रोहित शर्मा की चोट पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान आया सामने, बताया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे या नहीं 'हिटमैन'

रोहित शर्मा चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं। लेकिन सौरव गांगुली का मानना है कि वह फिट होकर टीम में वापसी कर सकते हैं।

By अमित कुमार | Published: November 03, 2020 2:56 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब के खिलाफ मैच के दौरान रोहित की हैमस्ट्रिंग की चोट उभर कर सामने आ गई थी। सोशल मीडिया पर उनकी फिटनेस को लेकर कई तरह की चर्चाएं होने लगी है।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उनकी चोट को लेकर अपनी राय रखी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा को लेकर इन दिनों जमकर चर्चाएं हो रही है। भारतीय टीम में रोहित के शामिल नहीं किए जाने के बाद उन्हें लेकर कई तरह की बातें हो रही है। टीम इंडिया इसी महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। इस दौरे पर खेले जाने वाले तीनों फॉर्मेट में रोहित का नाम नहीं है। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उनकी चोट को लेकर अपनी राय रखी है।

 'हिन्दुस्तान टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने बताया कि रोहित शर्मा की चोट की निगरानी किया जा रहा है। बोर्ड चाहता है कि रोहित जल्द से जल्द फिट होकर इस दौरे में हिस्सा लें। अगर वह फिट होते हैं तो मुझे यकीन है कि चयनकर्ता उसकी स्थिति पर फिर से विचार करेंगे। रोहित पंजाब के खिलाफ खेले गए सुपरओवर के बाद से ही मुंबई के लिए भी नहीं खेल पा रहे हैं। 

इस मैच के दौरान रोहित की हैमस्ट्रिंग की चोट उभर कर सामने आ गई थी। हालांकि, रोहित शर्मा की प्रैक्टिस करते हुए कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जरूर वायरल हुई। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जिस जिन टीम का सेलेक्शन किया गया, उस दिन रोहित नेट में प्रैक्टिस करते नजर आए। ऐसे में सोशल मीडिया पर उनकी फिटनेस को लेकर कई तरह की चर्चाएं होने लगी है। कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम से क्या जानबूझ कर रोहित को बाहर किया गया है। इस तरह की बहस ने भी जोर पकड़ ली है। 

मुंबई इंडिंयस ने अपने कप्तान की नेट प्रैक्टिस के दौरान की फोटो अपने ऑफिशियल अकाउंट पर पोस्ट की थी। यह तस्वीर टीम इंडिया के सेलेक्शन के बाद शेयर की गई। रोहित के इस तस्वीर के बाद फैंस के बीच उनके भारतीय टीम में शामिल नहीं करने के पीछे की वजह को लेकर चर्चाएं हो रही है। ऐसे में सवाल यह है कि जब रोहित शर्मा या कोई भी खिलाड़ी चोटिल है, तो फिर वह नेट प्रैक्टिस कैसे कर सकता है? कोई भी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट होने पर ही एक पूर्ण नेट सेशन में हिस्सा लेता है। 

टॅग्स :रोहित शर्मासौरव गांगुलीभारतीय क्रिकेट टीमIPL 2020मुंबई इंडियंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या